scriptब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण ले रही युवतियों से को-ऑर्डिनेटर ने मांगी रिश्वत | Coordinator seeks bribe from young women | Patrika News

ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण ले रही युवतियों से को-ऑर्डिनेटर ने मांगी रिश्वत

locationउज्जैनPublished: Mar 09, 2018 05:26:11 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

युवतियों से सामग्री के बदले को-ऑर्डिनेटर द्वारा रुपए मांगे जाने का मामला प्रकाश में आया है।

patrika

crime,bribe,complaint,ujjain news,beauty parlor,Training Center,

नागदा. शहर में संचालित कौशल प्रशिक्षण केंद्र में रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण ले रही युवतियों से सामग्री के बदले को-ऑर्डिनेटर द्वारा रुपए मांगे जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में ब्यूटी पार्लर का कार्य सीख रही प्रशिक्षार्थियों ने नपा अध्यक्ष अशोक मालवीय से लिखित में शिकायत की है। दरअसल केंद्र व राज्य सरकार द्वारा गरीबी रेखा (बीपीएल कार्ड धारी) के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के १८ से ३५ वर्ष तक की आयु के सदस्यों के लिए राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत नि:शुल्क रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाता है। जिसकी निगरानी स्थानीय प्रशासन यानी नगरीय निकायों के हाथों में हैं।

मेरे द्वारा कोई घूस नहीं मांगी गई
आरोप से घिरे संस्था कॉडीनेटर अवनिश सक्सेना ने पत्रिका को बताया, कि मैंने किसी से भी रुपए नहीं मांगे है, बल्कि शिकायत करने वाली युवतियां गलतफेमी का शिकार हुई है। दरअसल हाल ही में मप्र शासन का एक आदेश हमें प्राप्त हुआ है जिसमें प्रशिक्षार्थियों के लिए डे्रस कोडतय किया गया है। ड्रेस प्रशिक्षार्थियों को मार्केट से खरीदनी होगी। जिसका बिल संस्था को जमा करने पर बिल का भुगतान शासन द्वारा करवाया जाएगा।

यह है शिकायत
ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण ले रही हिना शाह, रेशमा शाह, अभिलाषा, रेशमा बी, खुशबू, मालती चौहान, चांदनी शेख आदि ने आरोप लगाया है कि अवनीश सक्सेना, युग शक्ति शैक्षणिक सामाजिक विकास समिति कॉडीनेटर द्वारा उनके साथ अभ्रदता की जाती है साथ ही जो सुविधाएं उपकरण व सामग्री नि:शुल्क रुप से शासन द्वारा मुहैया करना चाहिए वो भी नहीं दी जाती है। प्रशिक्षार्थियों ने कॉडीनेटर पर सामग्री के बदले एक-एक हजार रुपए घुस मांगने की भी शिकायत नपा अध्यक्ष से की है।

जांच के आदेश दिए
प्रशिक्षण ले रही कुछ युवतियों ने मुझे लिखित में शिकायत की है। मामले को गंभीरता से देखते हुए मैंने जांच के आदेश दिए हैं। यदि शिकायत सही पाई गई तो संबधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
अशोक मालवीय, अध्यक्ष, नपा
रुपए मांगने जैसी कोई बात नहीं है। शिकायत करने वाली प्रशिक्षार्थियों को कुछ गलत फेमी हुई है। जिसका सुधार कर लिया जाएगा।
राकेश पंवार, प्रभारी, राशआमि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो