BREAKING: उज्जैन में एक और कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले हो चुकी महिला की मौत...

Ujjain News: मेडिकल वेन ने क्षेत्र को सील कर दिया है। यहां से किसी को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है और न ही किसी को आने दिया जाएगा।

By: Lalit Saxena

Published: 05 Apr 2020, 08:30 PM IST

उज्जैन. दो दिन पहले जिस महिला की मौत हुई थी, रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मेडिकल वेन ने क्षेत्र को सील कर दिया है। यहां से किसी को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है और न ही किसी को आने दिया जाएगा। जिस महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, अब उसके परिवार वालों की भी जांच की जाएगी। क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

सांस लेने में तकलीफ
उज्जैन के दानीगेट क्षेत्र में रहने वाली लक्ष्मीबाई पति अशोक उम्र 55 वर्ष की 3 अप्रैल को सांस लेने में तकलीफ के कारण मृत्यु हो गई थी। महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कलेक्टर शशांक मिश्र ने बताया कि मृतक महिला के संपर्क में जो भी व्यक्ति रहा हो, वह सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग को अथवा टोल फ्री नंबर 104 पर फोन कर सूचित करें तथा स्वयं को होम आइसोलेशन में रखें। होम आइसोलेशन अर्थात घर में रहकर परिवार के अन्य लोगों के संपर्क में न आए एवं अलग से किसी एक कमरे में ही रहे। साथ ही सर्दी, खांसी, बुखार अथवा कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर तुरंत 104 नंबर पर सूचित करें अथवा स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें।

उज्जैन तीन दिन के लिए पूरा लॉक डाउन
कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से प्रशासन अलर्ट हो गया है। सोमवार 6 अपै्रल से उज्जैन तीन दिन के लिए पूरा लॉक डाउन किया जाएगा। इस दौरान सिर्फ होम डिलेवरी ही रहेगी। मेडिकल दुकानें खुली रहेंगी। दानीगेट पर महिला को कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद प्रशासन ने लिया ये बड़ा फैसला।

Lalit Saxena
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned