scriptउज्जैन में बढ़ता कोरोना का कहर, दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव | Corona rising in Ujjain, two people report positive | Patrika News

उज्जैन में बढ़ता कोरोना का कहर, दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

locationउज्जैनPublished: Apr 06, 2020 09:09:04 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

Ujjain News: शहर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। दो संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से सबकी सांसें अटक गई हैं।

Corona rising in Ujjain, two people report positive

Ujjain News: शहर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। दो संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से सबकी सांसें अटक गई हैं।

उज्जैन. शहर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। दो संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से सबकी सांसें अटक गई हैं। इनमें नीलगंगा टीआई यशवंत पाल (59) तथा रामप्रसाद भार्गव मार्ग पर रहने वाली 65 वर्षीय सलमा बी पति यूसुफ शामिल हैं। शहर में सबसे पहला मामला जांसापुरा का सामना आया था। इसके बाद अंबर कॉलोनी का प्रकरण हुआ था। अब दानीगेट की रहने वाली लक्ष्मी बाई की मौत का मामला उजागर हुआ है। तीनों मौत कोरोना के कारण हुई है। दुखद बात यह रही कि तीनों की मौत के बाद उनकी रिपोर्ट आई है। इसका साफ मतलब है कि कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने की जरूरत है।

सीएमएचओ ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनुसुईया गवली सिन्हा ने सोमवार 6 अप्रैल को कोरोना वायरस से संबंधित मरीजों का हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि 6 अप्रैल तक लिए गए सेम्पल की संख्या 311 है। 137 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें नेगेटिव आए सेम्पल की संख्या 130 है तथा पाजिटिव सेम्पल की संख्या ८ है। वहीं कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 3 हो चुकी है।

मरने वाली दोनों महिलाओं की कोई टूर हिस्ट्री नहीं रही
सबसे बड़ी बात यह रही है कि राबिया बी और लक्ष्मीबाई की कोई टूर हिस्ट्री के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। अब प्रशासन ने दानी गेट इलाके को सील कर दिया है। दूसरी तरफ कलेक्टर शशांक मिश्र ने उज्जैन को आगामी 3 दिन के लिए पूरी तरह लॉक डाउन कर दिया है।

तीन दिन के लिए शहर पूरी तरह लॉक डाउन
तीन दिन के लिए शहर पूरी तरह से लॉक डाउन किया है। इस दौरान दूध और किराने की दुकानें भी बंद रहेंगी। इसके अलावा पेट्रोल पंप का समय भी सुबह शाम के लिए तय किया गया है। आवश्यक परिस्थितियों में केवल पैदल और अकेले ही हो बाहर निकलना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो