scriptकब समझेंगे अपनी जिम्मेदारी… शहर में लगातार बढ़ रही कोरोना की संख्या और ये अभी भी हल्के में ले रहे | Corona still being taken lightly | Patrika News

कब समझेंगे अपनी जिम्मेदारी… शहर में लगातार बढ़ रही कोरोना की संख्या और ये अभी भी हल्के में ले रहे

locationउज्जैनPublished: Apr 16, 2020 12:43:14 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

सीमाएं सील होने के बाद भी शहर पैदल पहुंच रहे लोग, प्रशासन की चौकसी में कहीं न कहीं चूक

Corona still being taken lightly

सीमाएं सील होने के बाद भी शहर पैदल पहुंच रहे लोग, प्रशासन की चौकसी में कहीं न कहीं चूक

नागदा. कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए लोगों की संख्या पांच हो चुकी है। दूसरे कोरोना पॉजिटिव के सामने आने के बाद शहर में कफ्र्य लगा हुआ है। उसके बावजूद भी शहरवासी नियमों को तोडऩे से बाज नहीं आ रहे है। प्रशासन को मजबूरन ऐसे लोगों पर नहीं चाहते हुए कार्रवाई करना पड़ रही।
प्रशासन का कहना है कि अब तक शहर में कोरोना का संक्रमण पूरी तरह पैर नहीं पसारा है यदि इस लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे तो स्थिति गंभीर हो सकती है। यदि कोरोना संक्रमण के हालत बिगड़ते नजर आए तो वर्तमान में मिल रही छूट पर रोक लगा दी जाएगी। बुधवार को निगरानी दल का अमला सड़कों पर निकला तो कई लोग बिना वजह घूमते नजर आए। ऐसे में कुछ लोग तो ऐसे भी थे जो जिम्मेदार होने के बावजूद नियमों को तोडऩे से बाज नहीं आ रहे थे। इंगोरिया रोड स्थित तेज किराना बेधड़क दुकान खोलकर व्यापार कर रहा था, दल ने दुकान को बंद कराकर हिदायत दी कि यदि दोबारा शिकायत मिली तो सामग्री जब्त सील की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सड़कों पर बिना वजह घूमने वालों लोगों में दल ने उठक-बैठक भी लगवाई। दल में नायब तहसीलदार सलोनी पटवा एवं अन्नु जैन, लालसिंह कुशवाह, पटवारी विनोद कुमार, अरविंद नामदेव, सुनील दत्त, आकाश भदौरिया, राकेश भाटी आदि शामिल है। देर शाम को भी दल ने नगर के विभिन्न गली-मोहल्लों में पेट्रोलिंग की। इसके अलावा पुलिस का अमला भी शहर में लगातार पेट्रोलिंग करता नजर आया। बता दे कि कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढऩे के बाद शहर पहुंचे एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने नगर का भ्रमण किया। उसके बाद स्थानीय अधिकारियों से चर्चा भी की। उसके बाद असर ये हुआ कि शहर की प्रवेश सीमा पर लगे नगर रक्षा समिति या पुलिस के जवान ने अपना सख्य रवैया दिखाना शुरू कर दिया है, वे हर किसी को बिना रोक-टोक के प्रवेश नहीं दे रहे है।
ये समझने को तैयार नहीं
शहर में अन्य जिलों से आने वाले लोगों का सिलसिला रोजाना जारी है। बुधवार को भी कुछ लोग शहर में पैदल चलकर पहुंचे लेकिन शहर की प्रवेश सीमा पर उन्हें रोक दिया गया है। ये लोग गुना से आए है जो किल्कीपुरा क्षेत्र की झुग्गी बस्ती में रहते थे लेकिन व्यापार करने के लिए गुना गए हुए थे। लॉकडाउन में फंस गए थे लेकिन लंबे समय लॉकडाउन होने के चलते ये लोग अपने आशियानें की ओर पैदल ही चल पढ़े। शहर की सीमा में प्रवेश से पहले स्वास्थ्य विभाग के अमले ने इनका स्वास्थ्य परीक्षण किया। इसके अलावा भी इक्का-दुक्का लोग पुलिस प्रशासन से चकमा देकर शहर में प्रवेश कर रहे जिनकी सूचना आसपास के रहवासियों से प्रशासन या स्वास्थ्य अमले तक पहुंच रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो