कोरोना: दिनभर होता रहा इंतजार, रिपोर्ट आई जीरो

जांच रिपोर्ट में ढिलाई से कहीं कोरोना को नहीं मिल जाए फैलने का मौका: शहर तेज रफ्तार से चल रेड जोन में आया, जांच रिपोर्ट की चाल और धीमी पड़ी, 769 रिपोर्ट लंबित हुई

By: aashish saxena

Published: 18 Apr 2020, 10:27 PM IST

उज्जैन. कोरोना के मामले तेजी से बढऩे के कारण शहर रेड जोन में आ गया है वहीं सेंपलों की जांच रिपोर्ट की चाल धीमी पड़ गई है। इसके कारण संक्रमण को फैलने में समय मिलने का खतरा और बढ़ गया है। शुक्रवार को जहां महज २ जांच रिपोर्ट आई थी वहीं शनिवार को एक भी रिपोर्ट नहीं मिली है।

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में समय पर जांच रिपोर्ट मिलना खासा मायने रखता है। जिनती जल्दी रिपोर्ट मिलेगी, उतनी जल्द मरीज में संक्रमण होने न होने की पुष्टी होगी और आगे की कार्रवाई हो सकेगी। इसके विपरित रिपोर्ट के मामले में शहर और पीछे हो गया है। शनिवार को पूरे दिन इंतजार के बावजूद देर शाम तक एक भी जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य प्रशासन को नहीं मिली। अपर कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने बताया कि इस संबंध में भोपाल में चर्चा की है ताकि यहां से भेजे गए सेंपल की जल्द जांच हो सके।

एक दिन में बढ़ी 186 लंबित रिपोट

एक ओर मिलने वाली जांच रिपोर्ट की संख्या कम हुई है वहीं इसके कारण लंबित होने वाली रिपोर्ट की संख्या बढ़ती जा रही है। शनिवार तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा 1544 सेंपल भेजे जा चुके हैं जबकि अब तक 775 की ही रिपोर्ट प्राप्त हुई है। मसलन 769 रिपोर्ट अभी आना शेष है। शुक्रवार को लंबित रिपोर्ट का आंकड़ा 583 था। एेसे में 24 घंटे में लंबित रिपोर्ट की संख्या में 186 की बढ़ोतरी हुई है।

aashish saxena Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned