scriptशहर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 18 नए केस मिले, अब तक 58 की मौत | coronavirus latest update ujjain 18 new case found 58 death | Patrika News

शहर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 18 नए केस मिले, अब तक 58 की मौत

locationउज्जैनPublished: Jun 01, 2020 10:12:06 pm

Submitted by:

Faiz

सोमवार को जारी हुए हेल्थ बुलेटिन के आधार पर आज एक बार फिर 18 नए मामले सामने आए हैं।

news

शहर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 18 नए केस मिले, अब तक 58 की मौत

उज्जैन/ जिले में कोरोना वायरस तेजी से अपने पाव पसार रहा है। सोमवार को जारी हुए हेल्थ बुलेटिन के आधार पर आज एक बार फिर 18 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद शहर में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 688 हो गई है। शहर में आज एक और संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। शहर में अब तक 58 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। फिलहाल, शहर में अब तक 445 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, यहां अब भी 185 केस सक्रिय हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- VIDEO : लॉकडाउन खुलते ही यहां शुरु हुआ आवागमन, इलेक्ट्रॉनिक, कपड़ा और अन्य सामान की दुकानें खुलीं

 

सात नए इलाकों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया

कलेक्टर आशीष सिंह ने पिछले दिनों शहर के सात अन्य इलाकों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने के आदेश दिये, जिसके बाद पुलिस महकमें की ओर से संबंधित इलाकों को पूरी तरह बंद कर अपनी मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। फिलहाल, इन इलाकों में राशन और अन्य जरूरी चीजों की व्यवस्था की जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- लगातार फैल तो रहा है लेकिन कम जानलेवा हो रहा है कोरोना, तेजी से घट रही है मृत्यु दर


बुजुर्ग में भी संक्रमण की पुष्टि हुई

फ्रीगंज क्षेत्र के ही पार्श्वनाथ टॉवर निवासी एक बुजुर्ग में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद मल्टी को पूरी तरह सील कर दिया गया है। फिलहाल, शहर में आज 4 और मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- घरेलू मास्‍क का इस्‍तेमाल कर रहे हैं तो ज़रूर बरतें ये सावधानियां

 

40 फीसदी से ज्यादा हुआ रिकवरी रेट

उज्जैन जिले में रिकवरी रेट 40 फीसद से अधिक है। स्वास्थ अमले के मुताबिक, एक्टिव मरीजों में से कई में लक्षण नहीं हैं। कई और संक्रमितों में अब किसी तरह के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। अगली सेंपल रिपोर्ट निगेटिव आने पर बड़ी संख्या में मरीजों को डिस्चार्ज किया जाएगा।

https://youtu.be/hE7UzWCQDzY
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो