scriptदेह व्यापार में पकड़ी गई नाबालिग के लिए न्यायालय ने उठाया ये कदम | Court took this step for the minor caught in body trade | Patrika News

देह व्यापार में पकड़ी गई नाबालिग के लिए न्यायालय ने उठाया ये कदम

locationउज्जैनPublished: Oct 08, 2019 12:32:17 am

Submitted by:

rishi jaiswal

किशोरी को था पांच माह का गर्भ, पुलिस ने हाइकोर्ट से गर्भपात कराने की मांगी थी अनुमति

देह व्यापार में पकड़ी गई नाबालिग के लिए न्यायालय ने उठाया ये कदम

किशोरी को था पांच माह का गर्भ, पुलिस ने हाइकोर्ट से गर्भपात कराने की मांगी थी अनुमति

उज्जैन. चरक अस्पताल में देह व्यापार में पकड़ाई नाबालिग लड़की के गर्भपात कराने की अनुमति हाइकोर्ट ने दे दी है। लड़की को पांच माह का गर्भ था। वहीं उसकी ऐसी स्थिति नहीं थी कि उसे बच्चा हो सके। लिहाजा पुलिस ने हाइकोर्ट से अनुमति मांगी थी।
पुलिस ने चरक अस्पताल के करीब २० दिन पहले देह व्यापार के मामले में १५ वर्षीय लड़की को पकड़ा था। उससे पूछताछ में सामने आया था कि अस्पताल में ही पार्वती आंटी नामक महिला देह व्यापार करवाती है। उसके साथ कुछ लड़के भी जुड़े है। नाबालिग की शिनाख्त पर ही उसके साथ दुष्कर्म करने वाले छह लड़कों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं जांच में सामने आया था कि नाबालिग को पांच महीने का गर्भ है। वहीं उसकी स्थिति ऐसी नहीं है कि बच्चे को जन्म दे सके। लिहाजा पुलिस ने डॉक्टरी जांच व रिपोर्ट के आधार पर उसके गर्भपात के अनुमति के लिए हाइकोर्ट में याचिका लगाई थी। एएसपी रूपेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि किशोरी के गर्भपात की अनुमति मिली गई है। वह अभी इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती है। उसके गर्भपात की प्रक्रिया की जाएगी।
जिस महिला को पकड़ा था वह ठेला चालक की पत्नी
पुलिस ने पिछले दिनों चरक अस्पताल में देह व्यापार की सरगना पार्वती आंटी को लेकर लक्ष्मी नामक एक महिला को पकड़ा था। पुलिस ने इस महिला का फोटो लेकर इंदौर में भर्ती नाबालिग को भी दिखाया । जिसमें लड़की ने महिला को पार्वती होने से इनकार कर दिया था। बाद में महिला को छोड़ दिया गया था। महिला के छोडऩे पर आरोप लगे थे पुलिस ने लेन-देन कर छोड़ दिया। हालांकि पुलिस कह रही है कि जिस महिला को पकड़ा था वह चरक अस्पताल के बाहर ठेला लगाने वाले की पत्नी है। वह भी पति के साथ ठेले पर काम संभालती है। जब महिला आरोपी नहीं है और ठेला लगाती है उससे पुलिस कैसे साठगांठ कर सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो