scriptरिहायशी इलाके में घुसा मगरमच्छ, हड़कंप के बीच चला रेस्क्यू, चौंका देगा वीडियो | crocodile entered residential area rescue went on stir see video | Patrika News

रिहायशी इलाके में घुसा मगरमच्छ, हड़कंप के बीच चला रेस्क्यू, चौंका देगा वीडियो

locationउज्जैनPublished: Mar 31, 2022 05:38:45 pm

Submitted by:

Faiz

-रहवासी इलाके में घुसा मगरमच्छ-इलाके के लोगों में मचा हड़कंप-ग्रामीणों को आसपास देख कुएं में कूदा मगरमच्छ-वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर निकाला-बाद में चंबल नदी में छोड़ा

News

रिहायशी इलाके में घुसा मगरमच्छ, हड़कंप के बीच चला रेस्क्यू, चौंका देगा वीडियो

उज्जैन. मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के ग्राम बांदका में गुरुवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब यहां के रहवासी इलाके में एक मगरमच्छ घुस आया। मगरमच्छ को गांव में देख ग्रामीण घबरा गए। ग्रामीणों ने तुरंत ही मगरमच्छ के संबंध में वन विभाग को सूचना दी। इसके बाद जबतक वन विभाग की टीम गांव पहुंची, तब तक मगरमच्छ गांव के एक कुएं में कूद गया। हालांकि, टीम ने दो घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मगरमच्छ को कुएं से सुरक्षित निकालकर चंबल नदी में छोड़ दिया है।

ग्रामीणों की मानें तो गर्मी के दिनों में अकसर जंगली जानवर पानी को तलाशते हुए रेाहयशी इलाकों में आ जाते हैं। पकड़ा गया मगरमच्छ भी शायद नदीं से सटे जंगल में भटक गया होगा और पानी तलाशते हुए गांव में आ गया। यही कारण है कि, मगरमच्छ को जैसे ही कुएं में पानी होने का अहसास हुआ, उसने तुरंत ही कुएं में छलांग लगा दी। इस दौरान मगरमच्छ ने कुछ देर पानी में गोते लगाए। कुछ देर बाद कुएं के किनारे लगकर बैठ गया था।

 

यह भी पढ़ें- रीवा सर्किट हाउस रेप केस पर भड़के शिवराज, कलेक्टर-एसपी से बोले- बुलडोजर कब काम आएंगे, जमीदोंज करो

मगरमच्छ चंबल नदी में छोड़ा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89jzw1

बता दें कि, उज्जैन से करीब 17 किमी दूर बांधका गांव में रेंगते हुए एक मगरमच्छ का बच्चा रहवासी क्षेत्र में पहुंच गया जिससे ग्रामीणों में डर गए। गनीमत रही कि पानी देख मगरमच्छ ने कुएं में छलांग लगा दी। कई घंटों तक मगरमच्छ कुएं के किनारे सटकर बैठा रहा। ग्रामीणों ने जागरूकता का परिचय देते हुए वन विभाग को मगरमच्छ के बारे में सूचना दे दी। जिसके बाद रेस्क्यू दल ने आकर कुएं में जाल बिछाकर मगरमच्छ के बच्चे को रेस्क्यू किया। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ चंबल नदी में छोड़ दिया है।

 

यह भी पढ़ें- अब तेज रफ्तार दौड़ाया वाहन या बजाया तेज हॉर्न तो खैर नहीं, खास मशीन रखेगी नजर

 

क्या कहते हैं दल प्रभारी?

“वन विभाग टीम के दल प्रभारी मदन मोहरे ने बताया कि मगरमच्छ के बच्चे को वन मंडल उज्जैन द्वारा ग्राम बांदका के कुएं से सुरक्षित ग्रामीणों की मदद से निकाल लिया गया है। चंबल नदी में सुरक्षित छोड़ दिया गया है। रेस्क्यू कार्य में वन रक्षक उमेश वर्मा, सोनू चोहान, देव करण बेंडवाल व अन्य की मदद से बाहर निकाला गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो