scriptसड़क पर तेल से भरा टैंकर पलटा, बर्तनों में तेल भरकर ले जाने वालों की लगी भीड़, लोगों ने कहा- शनि जयंती पर भगवान से प्रसाद मिला | Crowd oil looted piling up after tanker overturned on road | Patrika News

सड़क पर तेल से भरा टैंकर पलटा, बर्तनों में तेल भरकर ले जाने वालों की लगी भीड़, लोगों ने कहा- शनि जयंती पर भगवान से प्रसाद मिला

locationउज्जैनPublished: Jun 10, 2021 07:23:54 pm

Submitted by:

Faiz

सड़क पर टैंकर पलटने से फिकने लगा तेल लूटने वालों की लगी भीड़।

News

सड़क पर तेल से भरा टैंकर पलटा, बर्तनों में तेल भरकर ले जाने वालों की लगी भीड़, लोगों ने कहा- शनि जयंती पर भगवान से प्रसाद मिला

उज्जैन/ मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में शहर से 14 किमी दूर जेथल में खतरनाक मोड़ पर गुरुवार को एक पॉम ऑयल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे के बाद टैंकर से तेल निकलने लगा, जिसे देखते हुए आसपास के ग्रामीणों ने तेल के लिए लूट मचा दी। देखते ही देखते 4-5 किलो मीटर दूर स्थित गांवों से भी ग्रामीण अपने वाहनों से तेल लेने पहुंचने लगे। आलम ये था कि, टैंकर के पलटने से गिर रहे पॉम ऑयल को लोग घर में पानी भरने और खाना पकाने में इस्तेमाल किये जाने वाले बरतनों में भी भरकर ले जाते दिखे।

News

टैंकर पलटने से टैंक में हुए कई लीकेज के कारण जगह जगह से तेल का रिसाव हो रहा था, जितना लोग समय रहते भर सके उतना तो लोगों को मिल गया, लेकिन बाकि तेल सड़क पर फैलने के कारण फिसलन की स्थिति बन गई, जिससे ट्रैफिक जाम हो गया। इसपर पुलिस की ओर से फायर ब्रिगेड को सूचित किया गयास लेकिन जब तक दमकल मौके पर पहुंचती तब तक करीब 20 हजार लीटर पाम ऑयल टौंकर से पूरी तरह बह चुका था, फिर या तो उसे लोग ले गए या घाट के नीचे 100 फीट नीचे नाले में जमा हो गया था। तेल के कारण कुछ देर तक उज्जैन आगर मार्ग पर यातायात प्रभावित रहा। दमकल की मदद से जब रोड पर जमा तेल हटाया, तब कहीं जाकर मार्ग की आवजाही सुचारू हो सकी।

 

पढ़ें ये खास खबर- 93 करोड़ का लोन घोटाला करने वाला भाजपा नेता गिरफ्तार, आरोपी पर था 50 हजार का इनाम


कुरकुरे की फैक्ट्री जाना था ऑयल

News

उज्जैन ग्रामीण के एएसपी आकाश भूरिया के मुताबिक, गुजरात के कच्छ से जेथल के पास आकाश के कुरकुरे फैक्ट्री में ये पॉम ऑयल जाना था, लेकिन फैक्ट्री में पहुंचने से पहले ही जेथल में एक मोड़ पर असंतुलित होकर टैंकर पलट गया, जिसके चलते पूरा ऑयल फिक गया। उन्होंने बताया कि, टैंकर से बहते हुए तेल को देखकर ग्रामीणों ने टैंकर से ऑयल लूटना शुरू कर दिया। हालांकि, ये बहुत खतरनाक हो सकता था। लेकिन गनीमत रही कि, इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ।


ग्रामीणों ने बताया भगवान शनि का प्रशाद

News

टैंकर में बह रहे तेल को लूटने आए ग्रामीणों ने इस घटना को एक अलग ही नाम दिया। तेल को लूट रहे ग्रामीणों का कहना था कि, ‘आज शनि जयंती है और भगवान शनि की ही कृपा हम पर बरसी है। इस कारण ये तेल बरकती होने के चलते हम घर में ले जा रहे हैं।’ हालांकि ग्रामीणों ने अपने-अपने घरों में बाल्टी, बड़े केन और दूसरे छोटे बर्तनों में भी तेल को भर कर रख लिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए 2 मजदूर, गंभीर हालत में जिला अस्पताल किये गए भर्ती


ड्राइवर फरार, घायल अवस्था में मिला क्लीनर

वहीं, दूसरी तरफ टैंकर पलटने के बाद से ड्राइवर मौके से फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, उसका अब तक कहीं कोई पता नहीं चल सका है। हालांकि, क्लीनर टैंकर के अंदर ही घायल अवस्था में मिला था, जिसे इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब – जानें इस वीडियो में

https://www.dailymotion.com/embed/video/x814dxu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो