script

सोलह सागर में बदमाशों का उत्पात, कुर्सियां उठाकर तालाब में फैंकीं

locationउज्जैनPublished: May 01, 2018 02:50:40 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

सोलह सागर इंदिरा नगर पर बदमाशों का उत्पात

patrika

senior citizens,complaint,pond,ujjain news,Crooks,corporations,Police Chowki,sarovar,Watcher,

उज्जैन। सोलह सागर इंदिरा नगर में बदमाशों का उत्पात प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बीती रात भी कतिपय लोगों ने यहां लगी कुर्सियों को उठाकर तालाब में फैंक दिया, इससे नागरिकों में रोष है।

करोड़ों रुपए में संवारा था तालाब
वरिष्ठ नागरिकों के बैठने के लिए किनारे पर लगी कुर्सियों को उखाड़कर बदमाशों ने तालाब में फैंका। हाल ही में निगम ने करोड़ों रुपए लगाकर सरोवर को संवारा है। लेकिन कतिपय लोग यहां की सुविधाओं को निशाना बना रहे हैं। रहवासियों ने नगर निगम प्रशासन को इसकी शिकायत की है।

होना चाहिए चौकीदार की व्यवस्था
नागरिकों का कहना है कि यहां आए दिन इस तरह के उत्पात हो रहे हैं। इस क्षेत्र में पुलिस चौकी के साथ-साथ तालाब किनारे लगाई गई धरोहरों को सहेजने के लिए एक चौकीदार की भी बहुत जरूरत है।

निगम के प्रभारी उपयंत्री पर हेरफेर का आरोप

उज्जैन. नगर निगम के प्रभारी उपयंत्री संजय भावसार पर निगम में टाइम कीपर के रूप में अवैध रूप से नौकरी पाने के आरोप लगे हैं। मय दस्तावेज संभागायुक्त कार्यालय में हुई शिकायत पर उपायुक्त राजस्व ने प्रथम दृष्टया इसे गंभीर मानते हुए संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग को जांच सौंपी है, जिसमें निर्देश हैं कि १५ दिन में प्रकरण संबंधी अभिमत प्रस्तुत करें। लिहाजा अब जेडी कार्यालय की टीम भावसार के सर्विस रिकॉर्ड संबंधी दस्तावेज खंगाल रही है।

शिकायतकर्ता अर्जुनसिंह चंदेल ने आरोप लगाया कि नगर पालिक निगम १९५६ सेवा भर्ती नियम २००० के अनुसार टाइम कीपर नियुक्ति की न्यूनतम योग्यता १२वीं व ओल्ड हायर सेकंडरी ११वीं बोर्ड अथवा इंजीनियरिंग ट्रेड में आइटीआई पास होना अनिवार्य है, लेकिन भावसार ने अपनी नियुक्ति दौरान १९८८ में महाराजवाड़ा विद्यालय क्रमांक ३ से प्राप्त हाइस्कूल की अंकसूची में कूटरचना कर उक्त नियुक्ति पाई है। तत्कालीन स्थापना शाखा के कर्मियों के साथ मिलकर ये सब हुआ है। इन्हीं बिंदुओं पर अब जेडी कार्यालय ने जांच शुरू की है।

बाइक की आमने-सामने भिडं़त, दो युवकों की मौत

उज्जैन. विजयागंज मंडी के समीप बाइक की आमने-सामने भिडं़त हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि दुर्घटना में घायल चार युवकों में से दो की मौत हो गई। घटना के बाद दोनों बाइक पर सवार चार घायलों की गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान दो युवकों ने दम तोड़ दिया।

विजयागंज मंडी स्थित ग्राम दूधली निवासी रईस पिता भूरे खां और उसका दोस्त जगदीश उज्जैन किसी काम से गए हुए थे। रविवार देर रात लौटते वक्त विजयगंज मंडी के समीप सामने आ रही बाइक से उनकी टक्कर हो गई। दुर्घटना में रईस, जगदीश और दूसरी बाइक पर सवार ग्राम सांकरी निवासी संदीप पिता जगदीश और दिनेश गंभीर घायल हो गए। दुर्घटना के बाद गंभीर घायल चारों युवकों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उपचार के दौरान संदीप और रईस की मौत हो गई। सोमवार सुबह दोनों शवों को पीएम के पश्चात परिजनों को सौंप दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो