शुद्ध के लिए जारी रहे युद्ध, शासकीय चिकित्सालयों में बेहतरी के लिए काम करें कलेक्टर

Ujjain News: सीएस ने ली वीडियो कॉन्फ्रेंस, राशन दुकानों पर दर्ज अपात्र नामों को हटवाएं

उज्जैन। प्रदेश में शुद्ध के लिए युद्ध व मिलावटखोरों पर हो रही कार्रवाई सतत जारी रहेगी। जो भी लोग इसमें लिप्त हैं उन पर कड़ी कार्रवाई के लिए मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने सभी कलेक्टर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में निर्देश दिए। गुरुवार को बृहस्पति भवन स्थित एनआइसी कक्ष में उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से वीसी के जरिए चर्चा की। उन्होंने सभी कलेक्टर से कहा कि सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी, ओपीडी, स्टॉफ की उपस्थिति व जरूरी दवाई उपलब्धता को प्राथमिकता से देखें। लगातार निरीक्षण कर अस्पताल की व्यवस्थाओं को सृदृढ़ बनाएं। इससे समाज में यह संदेश जाए कि शासन सरकारी अस्पताल व स्कूलों की बेहतरी के लिए विशेष कार्य कर रहा है।


सीएस ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि इसमें पात्र परिवारों का सत्यापन घर-घर जाकर किया जाए एवं अपात्रों के नाम प्राथमिकता से हटाएं। इस अभियान के तहत हितग्राहियों के आधार एवं मोबाइल नम्बर संग्रहित किए जाएं। जो परिवार किसी कारणवश पात्रता सूची में नहीं आ पाए हैं, उन परिवारों का भी सत्यापन किया जाए। साथ ही अस्तित्वहीन व्यक्ति या परिवारों के नाम काटें।

मौसमी बीमारियों को लेकर अलर्ट
वीसी में पीएस स्वास्थ्य पल्लवी जैन गोविल ने कहा कि आगामी दिनों में मलेरिया, चिकनगुनिया, डेंगू एवं स्वाइन फ्लू के मामले सामने आ सकते हैं। इसके लिए सभी चिकित्सालयों में आवश्यक दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी। इन बीमारियों से ग्रसित लोगों को बेहतर उपचार मिलें इसके लिए अधिकारी खुद मॉनिटरिंग करें।

5 क्विंटल प्याज से अधिक स्टॉक नहीं
पीएस खाद्य विभाग ने कहा कि खेरची कारोबारियों को पांच क्विंटल प्याज का ही स्टॉक रखने के निर्देश हैं। इससे अधिक स्टॉक रखने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर भी प्रशासनिक स्तर से कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। साथ ही थोक एवं खेरची प्याज व्यापारियों के नाम सूचीबद्ध किए जाएं। साथ ही इसकी कीमतों की मॉनिटरिंग कर प्रतिदिन रिपोर्ट प्रस्तुत करें। समर्थन मूल्य की खरीदी के लिए सभी किसानों को नए सिरे से पंजीयन कराना होगा। वीसी में संभागायुक्त अजीत कुमार, कलेक्टर शशांक मिश्र सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Show More
Lalit Saxena
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned