scriptcyber thug blew 1.96 lakhs from account without card number and OTP | रहें सावधान: न कार्ड नंबर पूछा न ओटीपी फिर भी खाते से उड़ाए 1.96 लाख | Patrika News

रहें सावधान: न कार्ड नंबर पूछा न ओटीपी फिर भी खाते से उड़ाए 1.96 लाख

रात 3 बजे से सुबह 6 बजे के बीच किया ट्रांजेक्शन...सुबह उठते ही मोबाइल पर मिले 11 मैसेज...

उज्जैन

Published: December 25, 2021 08:52:38 pm

उज्जैन. साइबर ठगी के मामले मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। रोजाना कोई न कोई साइबर ठगी का शिकार हो रहा है। ताजा मामला उज्जैन से सामने आया है जहां एक युवक को साइबर ठग ने बड़े ही शातिर तरीके से 1.96 लाख रुपए की चपत लगा दी। हैरानी की बात तो ये है कि जिस वक्त युवक गहरी नींद में था तभी कहीं दूर बैठा शातिर ठग उसके अकाउंट के पैसों को उड़ा रहा था।

photo6213084147363195615_6364827_835x547-m.jpg

न ओटीपी पूछा, न कार्ड नंबर
उज्जैन के गुरुघाट के शीतल परिसर में रहने वाले यश गायकवाड़ ने पुलिस में अपने साथ हुई साइबर ठगी की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि 21 दिसंबर की रात 3 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक उनके खाते से लेनदेन किया गया है। यश ने बताया कि 22 दिसंबर को जब वो नींद से जागे तो देखा कि मोबाइल पर बैंक ट्रांजेक्शन के 11 मैसेज हैं और उनके खाते से किसी ने 1.96 लाख रुपए की खरीदी कर ली है। हैरानी की बात तो ये है कि शातिर ठग ने न तो यश को फोन किया और न ही कार्ड नंबर मांगा, कोई ओटीपी भी यश के मोबाइल पर नहीं आया फिर भी उनके खाते से 1.96 लाख रुपए की खरीदी कर ली गई। यश ने बताया कि उनका खाता एचडीएफसी बैंक की तीन बत्ती शाखा में है।

यह भी पढ़ें

तीन कदम पीछे हटने से माता-पिता से हमेशा के लिए दूर हुआ मासूम


पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
मोबाइल पर पैसे कटने के 11 मैसेज देखते ही यश के होश उड़ गए वो तुरंत भागते हुए पुलिस थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस का कहना है कि युवक के बैंक खाते से विदेशी वेबसाइट पर खरीदी की गई है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि क्लोन बनाकर कार्ड से खरीदी की गई है। कार्ड का क्लोन बनाने पर ओटीपी की जरुरत नहीं पड़ती है।

देखें वीडियो- 123 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.