scriptDabang took the groom off the mare | शर्मनाक- दूल्हे को घोड़ी से उतारा, चार दबंगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज | Patrika News

शर्मनाक- दूल्हे को घोड़ी से उतारा, चार दबंगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

- उन्हेल थाने के पास की घटना
- घटना का वीडियो वायरल

उज्जैन

Published: May 08, 2022 07:19:53 am

उज्जैन। मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन के उन्हेल थाना के करोंदिया गांव में दबंगों ने दलित के बाने में दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया और डीजे बंद करवाकर उसे पैदल चलने को मजबूर कर दिया। विरोध किया तो दूल्हे के नाना के साथ मारपीट की।

ghodi_se_utara-8.jpg

दलित समाज के लोगों ने गांव के जाट समाज के करीब आधा दर्जन लोगों के खिलाफ शिकायत की, जिस में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया। घटना 3 मई की बताई जा रही है, जिसका शनिवार रात को वीडियो वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को उन्हेल थाने में लोगों ने ज्ञापन सौंप उचित कार्रवाई की मांग की।

उन्हेल टीआई जोगावर ने बताया कि ३ मई को कंरोदिया में रोहित पिता बद्रीलाल का विवाह समारोह हो रहा था। उसके बाने के दौरान गांव में स्थित राम मंदिर के पहले जाट समाज के लोगों ने प्रोसेशन रोक कर दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया। दूल्हे के नाना भेरूलाल ने विरोध किया तो उसके साथ धक्का-मुक्की कर मारपीट की।

डीजे बंद करवा उसे पैदल भेज दिया। मामले में दूल्हे के रिश्तेदार देवीलाल पिता नानूराम की शिकायत आरोपियों के खिलाफ 341 व मारपीट की धारा में प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार मामले में क्रॉस कायमी की गई। इसमें भेरूलाल पिता नानूराम की शिकायत पर श्रीराम, बलराम, बहादुर, दीपक, देवराज, संदीप, अजय पर धरा 323, 294, 506 और एट्रोसिटी एक्ट में केस दर्ज किया गया। वहीं देवनारायण पिता शोभाराम जाट की शिकायत पर भेरूलाल, गिरधारी, सोहन, बाबू, दिलीप, विनोद व दूल्हे रोहित पर मारपीट का केस दर्ज किया।
अजाक्स ने सौंपा ज्ञापन
मामले में शनिवार को अजाक्स के लोगों ने आईजी व एसपी के नाम उन्हेल थाने में ज्ञापन सौंप दबंगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

जानकारों का कहना है कि यूं तो सरकारों व प्रशासन द्वारा ऐसे स्थितियों को रोकने के लिए कई तरह के नियम बनाए गए है। लेकिन दबंगों द्वारा किसी दलित को बारात के दौरान घोड़े से उतारे जाने की घटनाएं पूर्व में भी आती रही हैं। लेकिन अब तक ठीक से संदेश लोगों तक नहीं पहुंचाए जाने के चलते ये स्थिति अभी बनी हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.