script

अब रोज होगी कटौती, कई घंटों तक गुल रहेगी बिजली

locationउज्जैनPublished: Sep 25, 2022 04:32:36 pm

Submitted by:

deepak deewan

उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी
 

catoti.png

उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी

उज्जैन. शहर में अब रोज बिजली कटौती की जाएगी. इससे कई घंटों तक बिजली गुल रहेगी जिससे उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ जाएगी. बिजली अधिकारियों का कहना है कि मेंटेंनेंस के काम के कारण बिजली की सप्लाई प्रभावित होेगी.
बिजली लाइनों का मानसून पूर्व मेंटनेंस के बाद अब पोस्ट मानसून मेंटेनेंस शुरू हो गया है। अब शहर के अलग-अलग क्षेत्र में हर रोज कुछ घंटे के लिए बिजली गुल रहेगी। हालांकि इसकी पूर्व सूचना जारी होगी जिससे उपभोक्ता वैकल्पिक व्यवस्था कर परेशानी से बच सकें। शनिवार को भी फ्रीगंज क्षेत्र में सुबह 9 बजे से मेंटेनेंस शुरू हुआ जिसके चलते दोपहर 1 बजे तक बिजली गुल रही।
विद्युत मंडल पूर्वी क्षेत्र सहायक यंत्री रविकांत मालवीय के अनुसार पोस्ट मानसून मेंटेनेंस के कारण शनिवार को 4 घंटे के लिए बिजली बंद की गई थी। इसकी पूर्व सूचना जारी कर दी गई थी। मालवीय का कहना है कि मानसून सीजन में जहां भी ट्रांसफार्म बिजली के तार आदि डिसप्लेस हो जाते हैं उन्हें दिवाली से पहले ठीक करने के लिए पोस्ट मानसून मेंटेनेंस शुरू होता है।
यह मेंटनेंस शहर के पूर्वी व पश्चिमी दोनों क्षेत्र में हो रहा है जिसके तहत मेंटेनेंस के दौरान पेड़ों की छंटाई बिजली के तार का सही प्लेसमेंटए ट्रांसफॉर्मर की आइलिंग आदि किया जाता है। सितंबर के आखिर में शुरू हुआ पोस्ट मानसून मेंटेनेंस अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक रहने का अनुमान है।

ट्रेंडिंग वीडियो