scriptदलित महाकुंभ में होगा सरकार के रुख का मंथन | Dalit Maha Kumbh will shake the government s stance | Patrika News

दलित महाकुंभ में होगा सरकार के रुख का मंथन

locationउज्जैनPublished: Feb 24, 2016 11:52:00 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

डॉ. आंबेडकर जयंती पर कांग्रेस करेगी संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन

उज्जैन. डॉ. भीमराव आंबेडकर की 125वीं जयंती पर शुक्रवार को कांग्रेस संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन व विचार गोष्ठी आयोजित करेगी। इस संभागीय दलित महाकुंभ में दलित समाज की स्थिति, समस्या और सरकार के रुख को लेकर मंथन होगा। सामाजिक न्याय परिसर में सुबह 11 बजे से होने वाले आयोजन में देश-प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी भाग लेंगे।

बुधवार को पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने मीडिया को बताया कि जयंती समारोह का शुभारंभ 14 अप्रैल 2015 को महू से किया था और इसका समापन 14 अप्रैल को नागपुर में होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं। प्रेस वार्ता में शहर अध्यक्ष अनंतनारायण मीणा, विक्की यादव, हेमंतसिंह चौहान, राजेश तिवारी, हेमंत जोहरी आदि मौजूद थे। वर्तमान व पूर्व सीएम एकसाथ शहर में: सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह शामिल होंगे वहीं शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी शहर में रहेंगे। चौहान सिंहस्थ अंतर्गत पूर्ण कार्यों का लोर्कापण करेंगे। ऐसे में शुक्रवार का दिन शहर के लिए राजनीतिक गहमागहमी वाला रहेगा।

वरिष्ठ नेता होंगे शामिल
कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशीलकुमार शिंदे, दिग्विजयसिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, पीएल पुनिया, के. राजू, कांतिलाल भूरिया, मीनाक्षी नटराजन, सुरेंद्र चौधरी, विधायक जीतू पटवारी शामिल होंगे।

खुफिया तंत्र फेल
गुड्डू ने जाट आरक्षण को लेकर हुई घटना का हवाला देते हुए सरकार के खुफिया तंत्र को फेल करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इतनी बड़ी घटना के लिए तैयारी चल रही थी और सरकार को इसकी भनक तक नहीं लगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो