scriptvideo : सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ मासूम की मौत का मंजर, घर में मचा कोहराम | death to child drowning in the chamber of the drain | Patrika News

video : सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ मासूम की मौत का मंजर, घर में मचा कोहराम

locationउज्जैनPublished: May 15, 2019 07:43:14 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

बीच सड़क नाली के खुले चैंबर में गिरने से चार साल के मासूम की मौत हो गई।

patrika

hospital,accident,police,cctv,Drain,child’s death,

उज्जैन। मालनवासा स्थित राजीव गांधी नगर में उस समय कोहराम मच गया, जब बीच सड़क नाली के खुले चैंबर में गिरने से चार साल के मासूम की मौत हो गई। बुधवार शाम खेलते-खेलते बच्चा घर से बाहर निकल आया और चैंबर के अंदर गिर गया। बालक को गिरने दौरान किसी ने नहीं देखा, बाद में जैसे ही परिजन बाहर आए तो पता चला कि चैंबर में गिरा है। आसपास के लोगों ने उसे निकलवाया, लेकिन तब तक उसकी सांस टूट चुकी थी। घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

कई चैम्बर खुले पड़े हैं कॉलोनी में
बालक पिपलीनाका में रहता है और यहां अपनी नानी के घर रहने आया था। घटना के बाद से क्षेत्र के लोगा में आक्रोश व्याप्त है। क्योंकि कई बार शिकायतों के बाद भी नगर निगम ने इन खुले चैंबरों पर ढक्कन नहीं लगवाए। बता दें कि कॉलोनी में कई चैम्बर खुले पड़े हैं। बीच सड़क में बने चैंबर पहले भी दुर्घटना की वजह बन चुके हैं।

बच्चे ने कुछ उठाने की कोशिश की और गिर गया
पिपलीनाका के ग्यारसी नगर निवासी गणेश पिता रवि सोलंकी (४) नानी के यहां रहने आया था। घर से कुछ दूर बीच सड़क बने खुले चैंबर में से कुछ उठाने की कोशिश में वह अंदर जा गिरा। घटना अपराह्न करीब ४.१५ बजे की है। घर की दहलीज से बाहर निकलकर बच्चा चैंबर के पास आ गया, ऊपरी सतह पर जमा कचरे में से उसने कुछ उठाना चाहा। उक्त घटना सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया, नानी उसे गोद में लेकर उसका नाम पुकारते हुए है भगवान, ये क्या हो गया चीखती रही। पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामला जांच में लिया। परिजन पीएम कराना नहीं चाहते थे, पुलिस ने समझाइश देकर इसके लिए मनाया।

कॉलोनी में और भी जानलेवा खुले चैंबर
क्षेत्र के विजय चांदना ने बताया कि राजीव गांधी नगर में सड़क पर ४ और भी चैंबर खुले पड़े हैं। सफाई निरीक्षण के लिए आने वाले मेट, दरोगा व निगम अधिकारियों को कई बार बता चुके लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। यदि समय रहते सावधानी बरती जाती तो यह घटना नहीं होती। निगम की लापरवाही से सोलंकी परिवार का चिराग डूब गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो