scriptरोक के बावजूद इन्होंने किया ये अवैध कार्य, नोटिस | Despite this, he did illegal work, notice | Patrika News

रोक के बावजूद इन्होंने किया ये अवैध कार्य, नोटिस

locationउज्जैनPublished: Apr 24, 2018 12:51:05 am

Submitted by:

Lalit Saxena

मामला सेठी बिल्डिंग के सामने निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स का, पूरा निर्माण होने तक मौन रहे, पत्रिका के खुलासे पर जागे जिम्मेदार

patrika

Ujjain,Illegal,freeganj,the building,

उज्जैन. रोक के बावजूद फ्रीगंज में सरकारी उपयोग की पोर्च भूमि पर अवैध निर्माण बेखौफ जारी है। सेठी बिल्डिंग के सामने भवन स्वामी द्वारा पोर्च पर दो मंजिला व उससे ऊपर अन्य परमिशन विरुद्ध निर्माण किया है। पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद निगम जोन ५ इइ ने भवन स्वामी को तत्काल काम बंद कर अवैध निर्माण हटाने का नोटिस जारी किया है। साथ ही दस्तावेज भी तलब किए हैं।
निगम जोन ५ इइ की ओर से सेठी बिल्डिंग के सामने पोर्च भूमि पर (कट चौक के पास) पर बड़े अवैध निर्माण पर भवन स्वामी कमलाबाई चौरडिय़ा को धारा ३०७ व ३२३ अंतर्गत नोटिस थमाया है, जिसमें काम तत्काल रोकने व सरकारी पोर्च पर किए निर्माण को ७ हटाने का अल्टिमेटम है। बता दें, ११ अप्रैल को पत्रिका ने पोर्च पर उक्त अवैध निर्माण को लेकर खबर प्रकाशित कर इंजीनियरों की साठगांठ बयां की थी। इसके बाद निगमायुक्त डॉ. विजय कुमार जे. ने इस पर संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
दो मार्गों की परिधिमें है भवन
सेठी बिल्डिंग के सामने निर्माणाधीन भवन फ्रीगंज के दो मार्गों की परिधि में आता है। फ्रंट भाग वराह मिहिर तो पिछला भाग कालिदास मार्ग में आता है। फ्रंट में दो साइड के पोर्च व पिछले हिस्से में एमओएस पर निर्माण किया गया है। जो निगम से जारी अनुज्ञा से विपरित है। निगम इइ रामबाबू शर्मा के अनुसार मैं अवकाश पर था जब नोटिस जारी हुआ, प्रकरण का परीक्षण कर आगामी कार्रवाई करेंगे।
विक्रम विहार में दो प्लॉटों का संयुक्तिकरण कर नक्शे विरुद्ध निर्माण
उज्जैन। नानाखेड़ा क्षेत्र में देशमुख हॉस्पिटल के पीछे स्थित विक्रम विहार कॉलोनी में भी नियम विरुद्ध हुए निर्माण को लेकर निगम ने संबंधित निर्माणकर्ता को नोटिस जारी किया है। शिकायत मिली है कि कॉलोनी के भूखण्ड क्रमांक ६ व ७ का संयुक्तिकरण कर इस पर नक्शे विरुद्ध निर्माण किया जा रहा है। आवासीय क्षेत्र होने के बावजूद यहां व्यावसायिक उद्देश्य से निर्माण होना पाया गया है। वहीं फ्रंट व बैक एमओएस पर भी अवैध रूप से निर्माण कर लिया है। इन्हीं बिंदुओं को लेकर निगम ने संबंधित निर्माणकर्ता को २४ अप्रैल तक निर्माण हटाने अथवा आपत्ति प्रस्तुत करने का नोटिस दिया है। संतोषजनक जवाब प्रस्तुत नहीं होने पर निगम गैंग के जरिए इस निर्माण को हटाएगा।
कार्रवाई रोकने के लिए रसूखदारों के पहुंचे फोन
भवन स्वामी को नोटिस जारी होने के साथ ही निगम अधिकारियों के पास रसूखदारों के फोन कार्रवाई रोकने के लिए पहुंच रहे है। सूत्रों के अनुसार भवन स्वामी एक संगठन से जुड़े हैं। लिहाजा उच्च स्तर से निगम प्रशासन पर दबाव पहुंच रहा है। दलील यही दी जा रही है कि पोर्च पर कहां अवैध निर्माण नहीं हुआ यहां हो गया तो क्या गलत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो