script

video : देवकीनंदन महाराज ने कहा- राजनीति हमारा कोई लक्ष्य नहीं

locationउज्जैनPublished: Nov 01, 2018 07:05:12 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवकीनंदन महाराज गुरुवार को उज्जैन आए। उन्होंने सबसे पहले बाबा महाकाल का दर्शन-पूजन किया और यहीं से रोड शो की शुरुआत की।

patrika

Politics,reservation,roadshow,atrocity act,ordinance,political,mahakal darshan,Ram temple building,

उज्जैन. अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवकीनंदन महाराज गुरुवार को उज्जैन आए। उन्होंने सबसे पहले बाबा महाकाल का दर्शन-पूजन किया और यहीं से रोड शो की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि हमारा कोई राजनीतिक लक्ष्य नहीं है, हम केवल उसके साथ हैं, जो भारत की अखंडता और समृद्धता के लिए काम कर रहा है। यह देश किसी एक जाति-वर्ग का नहीं है। हम भारत की एकता, अखंडता और समरसता का सोचने वालों के साथ हैं। महाराज ने एट्रोसिटी एक्ट के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार यदि अध्यादेश लाना ही चाहती है, तो उसे राम मंदिर निर्माण का अध्यादेश लाना चाहिए था।

पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने की मांग
एट्रोसिटी एक्ट को वापस लेने, आर्थिक आधार पर आरक्षण, समाज के शोषित वंचित वर्ग को आरक्षण का लाभ देने और पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने की मांग को लेकर रोड शो और सभा को संबोधित करने अखंड भारत मिशन के संत एवं कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर उज्जैन आए थे।

राजनीतिक दलों को सद्बुद्धि की कामना
अभा ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष पं. सुरेंद्र चतुर्वेदी ने बताया अखंड भारत मिशन, भेदभाव मुक्त सामाजिक महासमागम एवं अनारक्षित वर्ग समाज के तत्वावधान में रोड शो और सभा का आयोजन किया गया है। राष्ट्र के सभी राजनीतिक एवं क्षेत्रीय दलों में सामाजिक सद्भाव उत्पन्न करने, एट्रोसिटी एक्ट को वापस लिए जाने, आर्थिक आधार पर आरक्षण पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने जैसे विषयों पर राजनीतिक दलों को सद्बुद्धि देने की कामना को लेकर देवकीनंदन ठाकुर ने भगवान महाकाल का पूजन, अर्चन, अभिषेक कर प्रार्थना की।

महाकाल मंदिर से रोड शो प्रारंभ

इसके बाद महाकाल मंदिर से रोड शो प्रारंभ हुआ, जो सामाजिक न्याय परिसर, आगर रोड पहुंचा। यहां जनसभा का आयोजन हुआ। चतुर्वेदी ने बताया बताया सभा में महामंडलेश्वर स्वामी अतुलेशानंद सरस्वती आचार्य शेखर महाराज, जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी शैलेशानंद गिरि महाराज, अवंतिका पीठाधीश्वर युवराज स्वामी प्रपन्नाचार्य, महाराज उपनिषद आश्रम उज्जैन के संस्थापक स्वामी तिरागानंद सरस्वती महाराज आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो