script

विकास कार्य बने इन लोगों के लिए परेशानी

locationउज्जैनPublished: May 27, 2019 12:42:49 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

शहरवासियों को सुविधा देने के उद्देश्य से नगरपालिका की अगुवाई में ३६ वार्डों में सड़क निर्माण किया जा रहा है। विडंबना यह है कि सड़कों का निर्माण तो किया जा रहा है, लेकिन आधा अधूरा।

patrika

शहरवासियों को सुविधा देने के उद्देश्य से नगरपालिका की अगुवाई में ३६ वार्डों में सड़क निर्माण किया जा रहा है। विडंबना यह है कि सड़कों का निर्माण तो किया जा रहा है, लेकिन आधा अधूरा।

नागदा. शहरवासियों को सुविधा देने के उद्देश्य से नगरपालिका की अगुवाई में इन दिनों शहर के ३६ वार्डों में सड़क निर्माण किया जा रहा है। विडंबना यह है कि सड़कों का निर्माण तो किया जा रहा है, लेकिन आधा अधूरा। अधूरे निर्माण का एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। दरअसल श्रीराम कॉलोनी में दो माह पूर्व सड़क निर्माण किया गया था। काफी विवादों के बाद सड़क निर्माण तो पूरा हो गया, लेकिन निर्माणकर्ताओं ने नालियों का निर्माण किया जाना उचित नहीं समझा। परेशानी यह है कि २० दिनों में मानसून दस्तक देगा। ऐसे में यदि नालियों का निर्माण समय रहते पूरा नहीं किया गया तो बारिश का पानी सीधे लोगों के घरों तक पहुंचेगा।
क्या है परेशानी-दरअसल श्रीराम कॉलोनी क्षेत्र में बीते दो माह पूर्व सड़क निर्माण किया गया था। निर्माण के दौरान कई बार रहवासियों व ठेकेदार के विवाद हुए थे। विवादों के बाद जैसे-तैसे सड़क निर्माण तो पूरा कर दिया गया, लेकिन निर्माणकर्ता ने नालियों का निर्माण करना उचित नहीं समझा। बता दें कि क्षेत्र में स्थानीय न्यायालय के न्यायाधीश भी निवासरत हैं। इतना ही नहीं क्षेत्र में माध्यमिक विद्यालय भी मौजूद है। ऐसे में नालियों का निर्माण नहीं हो सका तो बारिश का पानी ओवर फ्लो होकर लोगों के घरा में पहुंचेगा।
कई क्षेत्रों में निर्माण अधूरा
पांच सालाना सड़क नवीनीकरण के अंतर्गत नगरपालिका की अगुवाई में शहर के सभी वार्डों में रहवासी सड़क निर्माण किया जा रहा है। ऐसे में शहर के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर अनियमिताएं देखी जा रही हैं। बिरलाग्राम स्थित सी ब्लॉक क्षेत्र के एक दर्जन स्थानों पर सड़क निर्माण कार्य शुरू ही नहीं हो सका है। मान लीजिए यदि बारिश के दिनों अधूरे बचे क्षेत्रों में सड़क निर्माण किया जाएगा तो रहवासियों को किस प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
बारिश पूर्व अधूरे कार्य पूर्ण हो जाएंगे
मामले की सूचना आपसे मिली है। आचार संहिता प्रभावी होने के कारण कई स्थानों पर निर्माण नहीं हो सका है। बारिश के पूर्व अधूरे निर्माण कार्यों को पूरा करवा लिया जाएगा।
शाहिद मिर्जा, उपयंत्री, नगरपालिका नागदा
चोरी गया ट्रैक्टर मक्सी पुलिस ने किया बरामद
माकड़ौन. माकड़ौन थाना अंतर्गत ग्राम लसूडिया हमीर से 22 मई को चोरी गया ट्रैक्टर मक्सी पुलिस की मदद से बरामद हो गया है।
माकड़ौन थाना प्रभारी सुरेश सोलंकी ने बताया 21-22 मई की दरमियानी रात को लसूडिया हमीर के दिलीपसिंह पिता हरिसिंह सौंधिया के घर से बदमाश ट्रैक्टर चोर चुरा ले गए थे। रिपोर्ट थाना माकड़ौन में 22 मई को की गई थी। जांच के दौरान तत्काल सीमावर्ती थानों को चोरी के संबंध में सूचित किया गया। इस पर दिनांक 24 मई को प्रात: थाना मक्सी को सूचना मिली कि एबी रोड बायपास पर लाल रंग का ट्रैक्टर तेज गति से लेकर चालक भाग रहा है। इसका पीछा करने पर चालक ट्रैक्टर एबी रोड पर छोड़कर भाग गया। इसे मक्सी पुलिस ने जब्त कर लिया। ट्रैक्टर जब्ती कार्रवाई में मक्सी एएसआइ बनेसिंह नागर एवं थाना माकड़ौन के पउनि सुधीर शर्मा की विशेष भूमिका रही।

ट्रेंडिंग वीडियो