scriptशनिश्चरी अमावस्या : त्रिवेणी घाट पर श्रद्धालुओं का स्नान शुरु | devotees taking bath at triveni Ghat on shanshchari amawasya | Patrika News

शनिश्चरी अमावस्या : त्रिवेणी घाट पर श्रद्धालुओं का स्नान शुरु

locationउज्जैनPublished: Dec 04, 2021 03:32:20 pm

Submitted by:

Faiz

-शनिश्चरी अमावस्या का स्नान प्रारंभ-उज्जैन के त्रिवेणी घाट पर श्रद्धालुओं कर रहे हैं स्नान-देर रात मिट्टी के बांध का बांध बहा

News

शनिश्चरी अमावस्या : त्रिवेणी घाट पर श्रद्धालुओं का स्नान शुरु

उज्जैन. मध्य प्रदेश की धर्मनगरी उज्जैन के त्रिवेणी स्थित मुख्य घाट पर शनिश्चरी अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालुओं का स्नान शुरु हो चुका है। ठंड और बारिश के बाद भी बड़ी संख्या में यहां लोग तड़के से ही घाट पर पहुंचकर स्नान कर रहे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- शनिश्चरी अमावस्या पर महाकाल के दर्शन करने पहुंचे गृहमंत्री, बताई ओमिक्रोन को लेकर सरकार की तैयारी

प्रशासन की निगरानी में त्रिवेणी मुख्य घाट

आपको बत दें कि, जिला प्रशासन की निगरानी में त्रिवेणी मुख्य घाट पर श्रद्धालुओं के लिए स्नान के लिए नर्मदा नदी के जल को प्रवाहित किया गया है, जिससे कि श्रद्धालु साफ जल में स्नान कर सकें। त्रिवेणी के मुख्य घाट के निचले प्रवाह क्षेत्र में खान नदी के पानी को शिप्रा में मिलने से रोकने के लिए मिट्टी का बांध बनाया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- शिक्षकों के ट्रांसफर ने बिगाड़ी सरकारी स्कूलों की सेहत, यहां 13 स्कूलों में शिक्षक ही नहीं

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x861w3b

प्रशासन का दावा

वहीं, कैचमेंट क्षेत्र में बारिश होने के कारण ये बांध रात में बह गया। हालांकि प्रशासन का दावा है कि, शिप्रा के अपस्ट्रीम ऊपरी प्रवाह क्षेत्र से नर्मदा नदी के जल की निरंतर आवक और खान नदी का मिलन स्थल डाउनस्ट्रीम (निचले प्रवाह ) क्षेत्र में होने के कारण त्रिवेणी के मुख्य घाट पर किसी तरह का कोई प्रभाव नहीं पड़ा और श्रद्धालु साफ पानी में स्नान का लाभ ले रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो