video : मौला का दीदार करते ही छलक पड़ी आंखें, या हुसैन से गूंजी मजार ए नजमी...

video : मौला का दीदार करते ही छलक पड़ी आंखें, या हुसैन से गूंजी मजार ए नजमी...

Lalit Saxena | Publish: Sep, 06 2018 01:10:33 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

6 माह में दूसरी बार सैयदना साहब के कदम उज्जैन की धरती पर पड़े, तो बोहरा समाज में खुशी की लहर छा गई।

उज्जैन. 6 माह में दूसरी बार सैयदना साहब के कदम उज्जैन की धरती पर पड़े तो समाज में खुशी की लहर छा गई। आका-मौला का दीदार पाकर समाज के महिला-पुरुषों की आंखें छलक पड़ीं। कमरी मार्ग स्थित मजार ए नजमी या हुसैन की आवाजों से गूंज उठी।

वरिष्ठजन ने उनका इस्तकबाल किया

यह नजारा गुरुवार सुबह बोहरा समाज में देखा गया। सुबह 8 बजे अवंतिका एक्सप्रेस के विशेष कोच में धर्मगुरु डॉ. सैयदना आली कदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब का आगमन हुआ। पुष्प गुच्छ लिए सुबह से रेलवे स्टेशन पर इंतजार में खड़े समाज के वरिष्ठजन ने उनका इस्तकबाल किया। वाहनों का काफिला उनकी गाड़ी के आगे और पीछे दौड़ता हुआ उन्हें ससम्मान मजार ए नजमी तक लाया गया। आगे-आगे सफेद कार, पायलट वाहन बाइक, समाज का बैंड और सड़क के दोनों किनारों पर हाथ जोड़े खड़े महिला-पुरुष और बच्चे। सभी की यही इच्छा थी कि जैसे भी हो, बस एक झलक मौला की मिल जाए।

समाजजनों और उज्जैन नगरी को सौभाग्य
यह बोहरा समाजजन और उज्जैन नगरी का सौभाग्य ही था कि छह माह में दूसरी बार धर्मगुरु के दीदार प्राप्त हुए। सैयदना साहब उज्जैन में करीब डेढ़ घंटा मजारे नजमी में रुके। इसके बाद वे इंदौर के लिए रवाना हो गए। बोहरा समाज के पीआरओ मेहंदी हुसैन ने बताया कि मोहर्रम के दौरान सैयदना साहब के इंदौर में प्रवचन हैं। धर्मगुरु ने इंदौर जाने से पहले कुछ समय के लिए उज्जैन में मुकाम फरमाया।

मजार ए नजमी पर की जियारत
कमरी मार्ग स्थित मजार-ए-नजमी पहुंचने के बाद वे मेहमान कक्ष में चले गए। इसके बाद सुबह 9.30 बजे वे अपने कक्ष से बाहर पालकी में विराजमान होकर निकले। मजार ए नजमी के चारों तरफ समाजजन सुबह 6 बजे से मौला के दीदार खातिर मौजूद थे। मौला ने मजार पर जियारत की और उपस्थित जन समुदाय को आशीर्वचन दिए। इसके बाद सड़क मार्ग से इंदौर के लिए रवाना हो गए। सैयदना साहब के आगमन को लेकर मजार ए नजमी को आकर्षक रूप से सजाया गया था। सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग के अलावा शहर के अन्य समाजजन और जनप्रतिनिधियों ने भी मौला का दीदार कर उनसे आशीर्वाद लिया।

14 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे भेंट
बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना आली कदर मुफद्दल सैफुद्दीन मोहर्रम की वाअज इस बार इंदौर में करने पधार गए हैं। प्राप्त जानकारी अनुसार सैफी नगर स्थित सांघी ग्राउंड पर मौला के दीदार के लिए 12 से 20 सितंबर तक 120 देशों के लगभग 3 लाख मोमिन के शहर आने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनसे मिलने 14 सितंबर को इंदौर आएंगे। वे यहां मात्र एक घंटा रुकेंगे। पुलिस और प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

Ad Block is Banned