फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर कर दिया बदनाम

महिला की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर परिचितों को भेजे गंदे संदेश, महिला ही निकली आरोपी

By: anil mukati

Published: 10 Apr 2019, 06:00 AM IST

उज्जैन. दो महिलाओं के बीच हुआ आपसी विवाद साइबर क्राइम में बदल गया। एक महिला ने दूसरी की फोटो लगाकर फर्जी आइडी बनाई और महिला के परिचितों को संदेश भेजना शुरू कर दिया। साथ ही अपशब्द और गंदे संदेश भेजे। महिला ने जब आइडी ब्लॉक और बंद करवा दिया तो दूसरी आइडी बनाकर संदेश भेजना शुरू कर दिया। इसके बाद परेशान महिला ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई और जांच के बाद पूरा मामले का खुलासा हुआ।
राज्य साइबर सेल के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि ऋषि नगर निवासी पूनम (परिवर्तित नाम) ने सेल को शिकायत दर्ज करवाई कि कोई उसकी फोटो से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कर परिचितों को अश्लील मैसेज भेज रही है। साथ ही गाली-गलौज कर रही है। इसके बाद सेल ने जांच शुरू की तो नानाखेड़ा दिनेश पेट्रोल पंप के पीछे निवासी सुनीता (परिवर्तित नाम) को तकनीकी साक्ष्य से गिरफ्तार किया। आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि एक दिन उसने पूनम के पति को पैसे के लिए फोन लगाया था। तो पूनम ने उससे अपशब्द कहे। इसके बाद उसने पूनम से बदला लेने के लिए फेसबुक आइडी बनाकर फोटो अपलोड कर दिए। इसी के साथ उसने अपना जुर्म कबूल लिया। टीआई नरेंद्र गोमे ने बताया कि आरोपी महिला सिर्फ १२वीं तक पढ़ी है। इसके बावजूद उसने तकनीकी रूप से पूनम को परेशान किया, लेकिन साइबर सेल ने उसे पकड़ लिया।

अभिलाषा कॉलोनी में सूने मकान के ताले टूटे, आभूषण चोरी

उज्जैन. देवास रोड स्थित अभिलाषा कॉलोनी में सूने मकान को अज्ञात बदमाशों ने अपना निशाना बनाया। मकान के ताले तोड़कर बदमाश अंदर घुस गए और अलमारी में रखे चांदी के जेवरात ले गए। मकान मालिक ने घटना की जानकारी नागझिरी थाने को दी। पुलिस ने जांच के बाद प्रकरण दर्ज कर लिया है।
पुलिस के अनुसार अभिलाषा कॉलोनी निवासी दीपक पिता श्रीमल्हार राव सूर्यवंशी के मकान में ३० मार्च की दोपहर बदमाश ताला तोड़कर घुस गए। इसके बाद मकान को खंगाला और अलमारी में रखे चांदी के जेवरात ले गए। बदमाश ४ चांदी के सिक्के, चांदी के कड़े, पान व सुपारी के साथ दो घड़ी चुराकर ले गए।

anil mukati Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned