scriptकलेक्टर ने जो दिया उससे खिल गया दिव्यांग का चेहरा | Divyang's face blossoms with what the collector gave | Patrika News

कलेक्टर ने जो दिया उससे खिल गया दिव्यांग का चेहरा

locationउज्जैनPublished: Oct 16, 2019 12:55:01 am

Submitted by:

rajesh jarwal

कलेक्टर ने आवेदन पर सुनवाई करते हुए किया समस्या का निराकरण

Divyang's face blossoms with what the collector gave

कलेक्टर ने आवेदन पर सुनवाई करते हुए किया समस्या का निराकरण

शाजापुर. ग्राम मदाना के दिव्यांग राजेश पिता देवकरण को अब विद्यालय जाने में तकलीफों का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि उसे मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान ट्रायसिकल प्राप्त हुई है।
राजेश जनसुनवाई में ट्रायसिकल प्राप्त करने की आस लेकर उपस्थित हुआ था। कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत को उसने आवेदन दिया। कलेक्टर ने राजेश की स्थिति को देखते हुए तत्काल सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी को ट्रायसिकल प्रदान करने के आदेश दिए। कलेक्टर के आदेश पर विभाग द्वारा तत्काल राजेश के लिए ट्रायसिकल तैयार कर जनसुनवाई समाप्त होने के पहले कक्ष में पहुंचाई गई। इस तरह कलेक्टर ने जनसुनवाई के दौरान राजेश को ट्रायसिकल प्रदान की। ट्रायसिकल पाकर राजेश अतिप्रसन्न हुआ, क्योंकि उसे अब गांव में यहां-वहां आने जाने के लिए तकलीफों का सामना नहीं करना पड़ेगा।
जनसुनवाई में 101 आवेदन प्राप्त-जिला मुख्यालय स्थित कलेक्टर कार्यालय में संपन्न जनसुनवाई में 101 आवेदकों ने विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए। जनसुनवाई कलेक्टर डॉ. रावत ने की। इस मौके पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवानी वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी यूएस मरावी, डिप्टी कलेक्टर जूही गुप्ता व प्रियंका वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
जनसुनवाई में मुख्य रूप से मोरटा केवड़ी की अनिता पति हीरालाल राठौर ने पुत्री की आकस्मिक मृत्यु होने से आर्थिक सहायता प्रदान करने, खेड़ापहाड़ के चंदरसिंह पिता गौरेलाल ने रास्ता खुलवाने, चौसला कुल्मी के भागीरथ गिरी ने शिव मंदिर की भूमि का सीमांकन कराने, अवंतिपुर बड़ोदिया के पुजारी गौरीशंकर ने राम मंदिर के जीर्णोद्धार कराने के लिए 20 हजार रुपए की राशि प्रदान करने, फावका के दिव्यांग शिवनारायण पिता कालूराम ने अत्यधिक बारिश के कारण मकान गिर जाने से आर्थिक सहायता प्रदान करने, रामपुरा के दरियाब ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में नाम जुड़वाने, शुजालपुर मंडी के शिवनारायण मोगले ने आवास के लिए पट्टा दिलाने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो