प्रतिमाओं की स्थापना के लिए नहीं लगाने पड़ेगे ऑफिस के चक्कर

प्रतिमाओं की स्थापना के लिए नहीं लगाने पड़ेगे ऑफिस के चक्कर

Gopal Bajpai | Publish: Sep, 09 2018 09:44:21 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

केवल सूचना के तौर पर राजस्व विभाग को जानकारी देना होगी

नागदा। छोटे गणेश पंडालों को प्रतिमा स्थापना के लिए अब राजस्व विभाग के चक्कर काटकर अनुमति लेने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आयोजनकर्ताओं को केवल सूचना के तौर पर राजस्व विभाग को जानकारी देना होगी। उक्त निर्णय रविवार को शांति समिति की बैठक के दौरान लिया गया। दरअसल आगामी गणेश उत्सव व मोहर्रम पर्व को देखते हुए पुलिस व राजस्व अधिकारियों ने सर्किट हाउस पर रविवार शाम ५ बजे शांति समिति की बैठक आयोजित की। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए ढोल ग्यारस पर निकाले जाने वाली झांकियों के मार्ग में आने वाली बाधाओं को दूर किए जाने पर चर्चा की गई। उपस्थितों ने मंडी टीआइ रविंद्र कुमार से सवारी मार्गों पर होने वाली भीड़ से आने वाली परेशानियों से अवगत कराया। दूसरी ओर छोटे गणेश पंडालों पर पर्व के दौरान की जाने वाली कटौती के बारे में बताया। तहसीलदार रमेश करवरे ने विविकं व नपा कर्मचारी को उक्त मामले में जिम्मेदारी पूर्वक कार्य किए जाने के निर्देश दिए।
इन विषयों पर हुई चर्चा
बैठक के दौरान उपस्थित समुदाय विशेष के लोगों ने झांकियों के दौरान आवारा मवेशियों द्वारा खलल डाले जाने की बात कही। जिस पर टीआइ कुमार ने नपा सीएओ से चर्चा कर लठैत तैयार किए जाने की बात कही। वहीं प्रतिमा विसर्जन को लेकर स्टेज बनाकर विसर्जन किए जाने का निर्णय लिया गया। उक्त निर्णय नदी के उफान पर रहने के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इसे देखते हुए लिया गया। उपस्थितों ने विविकं की शिकायत करते हुए बताया कि, कंपनी द्वारा गणेश उत्सव के दौरान अधिक कटौती की जाती है। वहीं पर्व के दौरान गश्त पर रहने वाले पुलिस बलों के पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था देखने नहीं पहुंचने की बात कही।
मार्गों पर अलर्ट रहेगा पुलिस बल
झांकियों के निकलने वाले मार्गों पर मौजूद विद्युत पोलों को दुरुस्त करने का कार्य विविकं द्वारा किया गया। वहीं तारों के बीच आने वाले पेड़ों की डालियों को नपा द्वारा कटवाया जाएगा। बैठक में सीएमओ भविष्य कुमार खोब्रागढ़े के अनुपस्थित होने व नपा के कर्मचारी के उपस्थित होने का आयोजक समिति सदस्यों ने नाराजगी जताते हुए। सीएमओ के हर बैठक में नदारद रहने का तर्क दिया। बैठक में विवकं की ओर से सहायक यंत्री सौरभ गोस्वामी उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned