विश्वास जीतकर कर ली उधारी, 21 लाख से अधिक का नहीं किया भुगतान

विश्वास जीतकर कर ली उधारी, 21 लाख से अधिक का नहीं किया भुगतान
police,Ujjain,21 lakhs,Believe,borrowing,no payment,

Mukesh Malavat | Publish: Jun, 02 2019 08:02:02 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

नागदा व रतलाम के व्यापारी ने की खंडवा के व्यापारी से धोखाधड़ी

नागदा. खंडवा के एक व्यापारी के साथ शहर के व्यापारी द्वारा कि गई धोखाधड़ी की जांच के लिए शनिवार को खंडवा पुलिस का एक दल नागदा पहुंचा। पुलिस ने जवाहर मार्ग पर स्थित कन्हैयालाल प्यारचंद फर्म पर पहुंचकर प्रोपाईटर शंभूदयाल पोरवाल से पूछताछ की। पोरवाल द्वारा पूछताछ में सहयोग नहीं करने पर खंडवा पुलिस शंभूदयाल को लेकर नागदा मंडी थाने पहुंची। यहां पर पुलिस ने पूछताछ कर पोरवाल को एक नोटिस भी दिया है, जिसके बाद पुलिस एक निजी बैंक पहुंची और जांच की, लेकिन काननू प्रक्रिया के चलते पुलिस को निराशा मिली। बैंक प्रबंधक ने पुलिस से एसपी के आदेश का लेटर मांगा, जिससे पुलिस नहीं दे पाई। बैंक प्रबंधन का कहना था कि लेटर का मेल आ जाएगा तो जानकारी भी मेल पर उपलब्ध करा दी जाएगी। लगभग 3 घंटे की जांच के बाद पुलिस पुन: खंडवा के लिए लौट गई, लेकिन पुलिस द्वारा नागदा पहुंचकर जांच करने से एक बार फिर सिद्ध हो गया कि उक्त फर्म द्वारा धोखाधड़ी की गई है।
राशि अधिक होने पर नहीं चुका पाए उधारी
कन्हैयालाल प्यारचंद्र फर्म के खिलाफ खंडवा में पदमनगर पुलिस थाने में 18 जून 2018 को हेमंत इंडस्ट्रीज के प्रोपाईटर अशोक पालीवाल ने शिकायत की थी कि नागदा, जिला उज्जैन व रतलाम के एक व्यापारी ने उसके साथ धोखाधड़ी की गई है। जांच करते हुए पुलिस ने नागदा निवासी शंभूदयाल पोरवाल व धराड़ जिला रतलाम निवासी अनिल कुमावत के खिलाफ भादवि की धारा 420 व 34 में प्रकरण दर्ज किया था। फरियादी पालीवाल खली का थोक व्यापारी है। उक्त व्यापारी से नागदा के पोरवाल व रतलाम के कुमावत ने खली खरीदी थी। पोरवाल ने पोरवाल का विश्वास जीतने के लिए लगभग तीस लाख उनचालीस हजार का माल खरीदने के तुरंत बाद भुगतान कर दिया, लेकिन जब विश्वास जीत लिया तो उधार में माल खरीदने लगा और जब राशि अधिक हो गई तो रुपए नहीं चुकाए। विश्वास जीतने के बाद पोरवाल व कुमावत ने इक्कीस लाख चालीस हजार चार सौ पेंसठ रुपए का माल का भुगतान नहीं किया। हालांकि बाद में कुमावत ने पालीवाल को चेक भी दिया, जो राशि के अभाव में बाउंस हो गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned