हादसों से नहीं लेते हैं सबक, इनकी मनमानी के आगे प्रशासन भी बेबस

शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में मैजिक चालकों की मनमानी जारी

By: Mukesh Malavat

Published: 17 May 2019, 08:02 AM IST

नागदा. शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में मैजिक चालकों की मनमानी जारी है। कारण मैजिक चालकों द्वारा मोटा मुनाफा व ईंधन की बचत के चक्कर में ग्रामीणों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। दरअसल क्षेत्र में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में पुलिस प्रशासन जुटा है। जिसका लाभ लेते हुए मैजिक चालक क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाकर मैजिक का परिवहन कर रहे हैं। दूसरी ओर ग्रामीण भी घर जल्दी पहुंचने के लालच में ओवर लोडिंग वाहनों में सवार होने से नहीं हिचकते। बीते ही दिनों की बात करें तो बायपास मार्गपर क्षमता से अधिक सवारियों से भरे एक ट्रैक्टर व बस की भिंड़त हो गई थी, जिसमें 8 लोग घायल हो गए थे।
दरअसल मैजिक चालकों द्वारा मुनाफा अधिक कमाने के चक्कर में ग्रामीण सवारियों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाकर मैजिक का परिवहन किया जाना आम बात हो गई है। गुरुवार दोपहर को निर्माणाधीन बैरछा पहुंच मार्ग पर ऐसा ही नजारा देखने को मिला। एक मैजिक चालक क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाकर ले जा रहा था। परेशान करने वाली बात यह है कि मार्ग अभी निर्माणाधीन स्थिति में यदि कोई हादसा हो जाए तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा।
चुनाव की ड्यूटी का असर
आगामी रविवार को शहर में मतदान होना है। पुलिस व प्रशानिक अफसर चुनावी ड्यूटी में तैनात है। ऐसे में मैजिक चालक ड्यूटी का लाभ उठाकर ओवर लोडिंगसवारियों से भरे मैजिकों को तेजी से दौड़ा रहा है। ऐसा नहीं है कि क्षमता से अधिक सवारियों से भरी मैजिक के बारे में प्रशासनिक व पुलिस अफसरों को नहीं पता। मामले की सूचना सभी को है, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाने को तैयार है।
फिलहाल मैं सीएम कार्यक्रम की ड्यूटी में हूं। ओवर लोडिंग गाडिय़ों पर लगाम लगाने के लिए चालानी कार्रवाई चलवाई जाएगी।
मनोज रत्नाकर, सीएसपी, नागदा
--------
एक ही रात तीन स्थानों को बनाया निशाना, चार हजार की नकदी ले गए
नागदा. बाइक चोरी के बाद अब बदमाशों ने प्रतिष्ठानों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात बदमाशों ने तीन स्थानों को निशाना बनाया। दो स्थानों पर अफसल होने के बाद आखिरकार बदमाश एक मिठाई की दुकान से करीब 4 हजार रुपए की नकदी जिसमें 2 हजार रुपए की चिल्लर और मिठाई ले जाने में सफल हो गए। बदमाशों ने शेषशायी मार्ग स्थित पोरवाल टी स्टॉल, जैन दुग्ध डेयरी की शटर को लोहे के सरिए से उठाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। जिसके बाद जवाहर मार्ग स्थित जैन स्वीट्स एवं नमकीन में घुसने में सफल रहे। मिठाई की दुकान से बदमाश करीब चार हजार रुपए की नकदी व एक किलो काजू कतली ले जाने में सफल रहे।
सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश
यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। दुकान संचालक शुभम जैन के अनुसार बदमाश दुकान का शटर उचकाकर अंदर घुसे। इस दौरान बदमाशों ने दुकान में रखा सामान अस्त-व्यस्त कर दिया और गल्ले में रखे चार हजार रुपए पर हाथ साफ कर दिया। चोरी गए सामान में काजू कतली व बर्फी की ट्रे भी शामिल है। चोरी की शिकायत दुकान संचालक ने मंडी पुलिस को की है।

Mukesh Malavat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned