scriptडॉन दाऊद के गुर्गे को नागदा के इस युवक ने किया जान से मारने का प्रयास | Don Dawood's henchman, this young man of Nagda tried to kill him | Patrika News
उज्जैन

डॉन दाऊद के गुर्गे को नागदा के इस युवक ने किया जान से मारने का प्रयास

नागदा पहुंची मुंबई पुलिस, दो दिन रुकने के बाद भी नहीं मिला आरोपी का सुराग

उज्जैनAug 20, 2018 / 01:08 am

Lalit Saxena

patrika

fatal attack,Police search,nagda news,underworld don Dawood,

नागदा. अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे पर जानलेवा हमला करने के आरोप में नागदा निवासी एक आरोपी की तलाश में मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने शहर में दो दिन तक डेरा डाले रखा। इस दौरान आरोपी की तलाश में जामा मस्जिद के पास स्थित उसके घर पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। टीम ने उसकी पत्नी, बच्चे, पिता और भाई से पूछताछ की। इसके बाद टीम रविवार सुबह मुंबई रवाना हो गई। आरोपी के खिलाफ मुंबई के अंधेरी ईस्ट थाने में धारा ३०७, १२०(बी) व ३४ के तहत प्रकरण
दर्ज है।
सुपारी का है मामला
मुंबई पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम जिसकी तलाश में शहर आई थी, उसका नाम अब्दुल रब (५०) पिता हाजी अब्दुल हक मंसूरी निवासी राजीव गांधी कॉलोनी है।
४ अगस्त को अब्दुल दाऊद के लिए मुंबई में काम करने वाले रफीक मलिक पर गोलियों से हमला कर फरार हो गया था। हमले में रफीक गंभीर घायल हो गया है।
मुंबई पुलिस के एसआइ स्वप्निल भुजबल की मानें तो मामला सुपारी का है। अब्दुल की गिरफ्तारी के बाद ही खुलासा हो सकेगा कि दाऊद के गुर्गे पर जानलेवा हमला करने के पीछे कौन है और उसे कितने रुपए की सुपारी दी गई है।
ग्रेसिम और विलायत में है ठेका
आरोपी के पिता हाजी अब्दुल का ग्रेसिम एवं गुजरात के विलायत स्थित ग्रेसिम की एक अन्य इकाई में टो वेस्ट का ठेका है। आरोपी कुछ समय से गुजरात में ही रहकर विलायत स्थित उद्योग में पिता के ठेकेदारी का काम संभाल
रहा था।
सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान
मुंबई पुलिस के अनुसार घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। उसमें एक शख्स हमला करते दिखाई दिया। पहचान नागदा निवासी अब्दुल मंसूरी के रूप में हुई।

 

किराना दुकान में चोरी करते तीन महिलाओं को पकड़ा
नागदा. पर्व के सीजन में दुकानों पर भीड़ होने के चलते शहर में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह सक्रिय हो गए हैं। रविवार को जवाहर मार्ग स्थित एक किराने की दुकान पर तीन महिलाओं को चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। जवाहर मार्ग स्थित सकलेचा ट्रेडर्स पर रविवार की दोपहर करीब ३ बजे तीन महिलाएं खरीदी करने के लिए पहुंची। इस दौरान दुकान पर भीड़ अत्याधिक होने से व्यापारी अन्य ग्राहकों को संभालने में व्यस्त थे। इसी दौरान सीसीटीवी फुटेज में तीन महिलाएं संदिग्ध दिखाई दी जो खरीदारी तो नहीं कर रही थी, लेकिन आपस में बातचीत करते हुए अचार व अन्य सामग्री थैली में उठाकर रख रही थी। दुकानदार ने ग्राहकों की मदद से तीन महिलाओं की घेराबंदी कर दी और पुलिस को सूचना कर सुपुर्द कर दिया। प्रभारी टीआइ हेमंतसिंह जादौन के अनुसार जानकीबाई, मनबन बाई और लाड़बाई स्वयं को कोटा निवासी बता रही हैं। पुलिस ने हिरासत में लेकर महिलाओं से पूछताछ शुरू कर दी है, जिसमें महिलाओं ने स्वयं को ट्रेनों में गाना गाने वाली बता रही है। गौरतलब है कि इसी तरह दो वर्ष पूर्व सिटी सेंटर कॉम्प्लेक्स में दो महिलाओं को कंगन चोरी करते हुए संचालक महेश पोरवाल ने पकड़ा था। दो महिलाएं रतलाम के समीपस्थ गांव शिवगढ़ निवासी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो