scriptबिजली कंपनियों की ठगी, उपभोक्ताओं को ऐसे चूना लगा रही सरकार | Electricity companies cheat in MP | Patrika News

बिजली कंपनियों की ठगी, उपभोक्ताओं को ऐसे चूना लगा रही सरकार

locationउज्जैनPublished: Jan 18, 2022 03:39:41 pm

Submitted by:

deepak deewan

बिजली उपभोक्ताओं से सरकार की लूट

bijli2.png

बिजली उपभोक्ताओं से सरकार की लूट

उज्जैन। बिजली बिलों को लेकर प्रदेशभर में उपभोक्ताओं में असंतोष है. बिजली उपभोक्ताओं का कहना है कि कंपनी मनमाने बिल थमा रही है. दरअसल प्रदेशभर में निशुल्क या सस्ती बिजली के नाम पर कई योजनाएं चलाई जा रहीं हैं जिससे बिजली कंपनियों को जबर्दस्त घाटा हो रहा है. आरोप है कि इस नुकसान की प्रतिपूर्ति ईमानदार बिजली उपभोक्ताओं से बिलों में मनमानी राशि वसूलकर की जा रही है. इस बात को लेकर शहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रभावी प्रदर्शन भी किया.

कांग्रेस की महिला विंग की प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान ने इस मामले को लेकर मंगलवार को प्रदर्शन किया. बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ वे बिजली कंपनी के कार्यालय पहुंची और मनमाने बिजली बिल भेजने का आरोप लगाते हुए इसका विरोध जताया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ज्यादातर महिला कार्यकर्ता शामिल थीं. कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की और कार्यालय का घेराव किया.

यह भी पढ़ें : फिर बंद हो सकते हैं स्कूल, ऑनलाइन क्लास के निर्देश

bijli.jpg

कमलनाथ सरकार में 100 यूनिट का 100 रुपए बिल पर शिवराज सरकार में हजारों, लाखों रुपए का बिजली का बिल- वरिष्ठ कांग्रेस नेता और महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान ने यहां साफ शब्दों में कहा कि बिजली के बिलों के नाम पर कंपनियां और प्रदेश सरकार दरअसल जनता को खुलेआम लूट रहीं हैं. उन्होंने विभागीय अधिकारियों द्वारा उपभोक्ताओं को बिजली के मनमाने बिल भेजने का आरोप लगाते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार में 100 यूनिट का 100 रुपए बिल आता था पर शिवराज सरकार में हजारों, लाखों रुपए का बिजली का बिल आ रहा है.

कांग्रेसियों ने बिजली कंपनी और सरकार के विरोध में जोरदार नारेबाजी की. कांग्रेस नेत्री ने प्रदेश की भाजपा सरकार से उपभोक्ताओं के बिजली बिल माफ करने की भी मांग की. कांग्रेस महिला प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान ने कहा कि मनमाने हजारों और लाखों के बिजली बिल आम उपभोक्ता भले कैसे भरेंगे. उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि जब तक यहां वरिष्ठ अधिकारी नहीं आएंगे तब तक हम लोग यहां से नहीं हटेंगे.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8764xh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो