scriptबिजली विभाग की लापरवाही का खमियाजा भुगतने को मजबूर ग्रामीण | Electricity department is forced to pay the loss of negligence | Patrika News

बिजली विभाग की लापरवाही का खमियाजा भुगतने को मजबूर ग्रामीण

locationउज्जैनPublished: Jun 06, 2019 10:00:17 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

कैसे हो सरकार के 24 घंटे बिजली देने के सपने साकार, लडख़ड़ाती व्यवस्थाओं से ग्रामीण परेशान

Vibrant Pole in Vallabhunagar by wall

negligence,rural,Transformers,electricity department,Forced,Atal Jyoti yojana,

पानबिहार. कुछ वर्ष पहले ग्रामीणों को 24 घंटे बिजली देने के लिए अटल ज्योति योजना के तहत नगर में लाखों रुपए खर्च कर विद्युत पोल, ट्रांसफॉर्मर, नई केबल डलवाई गई थी, जिसके कार्य में घटिया किस्म की केबल, 50 वर्ष पुराने बिजली के जर्जर पोल पर ही डाल दिए और पोल पर कुछ ना लगाते हुए सीधी केबल पोल पर लगाकर कनेक्शन जॉइंट कर दिए।

विभागीय अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया

केबल लाइन डालते वक्त विभागीय अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया, जिसका खमियाजा आज ग्रामीण भुगतने को मजबूर हैं। घटिया किस्म की विद्युत केबल रोज फाल्ट होती है और बार बार बिजली आंखमिचोली करती है, जिससे ग्रामीणों को समस्या उत्पन्न होती है। अगर ऐसे ही हाल रहे तो बारिश के समय में ग्रामीणों को बिजली संबंधित समस्या उठाना पड़ सकती है। बारिश आने को है और बिजली विभाग ने अभी तक कोई मेंटेनेंस कार्य नहीं किया। जरूरत है कुछ जर्जर बिजली के पोल जो झूल रहे हैं उन्हें बदलने की और बिजली पोल पर जॉइंट ठीक करने की अनदेखी के कारण कोई भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है। इधर, बिजली वितरण केंद्र पर दो माह से नहीं है सुपरवाइजर करीब 2 माह पहले विद्युत ग्रिड जेई का ट्रांसफर होने के बाद अभी तक पद खाली है जिससे ग्रामीणों को जेई संबंधित कार्यों में समस्या आ रही है।

बोले क्षेत्रवासी
– नगर के मनोज लश्करी ने बताया कि मेरे घर के यहां बहुत पुराना बिजली का पोल है जो नीचे से सड़ चुका है जिसे बदलने के लिए हमने कई बार अधिकारियों को शिकायत कर चुके हैं। पोल भी लाकर हमने रख दिया है करीब 2 वर्ष बीत चुके हैं अभी तक पोल नहीं बदला जिससे पोल गिरने से कभी भी हादसा हो सकता है।

– सेलून संचालन नवीन सेन की दुकान के ऊपर से बिजली के खुले ताल निकल रहे हैं जो दुकान के ऊपर लगे पत्रों को टच कर रहे हैं कई बार बिजली के तार टूटकर दुकान पर गिर चुके हैं और दुकान पर करंट भी उतर चुका है सैलून संचालक ने कई बार शिकायत की लेकिन अभी तक इन्हें ठीक नहीं किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो