scriptबिजली विभाग ने अब पूरा काम सौंपा महिलाओं, यह क्षेत्र शामिल | electricity department now has women assigned to work | Patrika News

बिजली विभाग ने अब पूरा काम सौंपा महिलाओं, यह क्षेत्र शामिल

locationउज्जैनPublished: May 11, 2018 07:23:52 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

बिजली के बिल वितरण महिलाओं के जिम्मे
 

patrika

electricity department now has women assigned to work

नरवर . महिला शसक्तीकरण के उददेश्य से नरवर पंचायत क्षेत्र में अब बिजली के बिल वितरण, मीटर रीडिंग और बिल कलेक्शन का काम सिर्फ महिलाएं ही करेंगी। इसका शुक्रवार को कार्यपालन अधिकारी राजेश हारोडे की उपस्थिति में विधिवत शुभारंभ हुआ ।

हारोडे ने बताया मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने उज्जैन सम्भाग में महिला शसक्तीकरण के उद्देश्य से बिजली बिल वितरण, मीटर रीडिंग ओर कैश कलेक्शन के लिए पायलेट प्रोजेक्ट के तहत नरवर पंचायत का चयन किया है। इसके लिए नरवर के अली स्वयं सहायता समूह की प्रेरक दीपाली त्रिवेदी से छह माह के लिए अनुबंध किया है। दीपाली त्रिवेदी समूह की अध्यक्ष सायरबाई और सदस्य राजकुमारी के साथ मिलकर उक्त कार्य करेंगी। अनुबंध अवधि मे कम्पनी समूह को बिल वितरण और मीटर रीडिंग के पांच रुपए प्रति मीटर और कैश कलेक्शन का दो प्रतिशत कमीशन देगी। वर्तमान में नरवर पंचायत क्षेत्र मे घरेलू और व्यावसायिक 1300 मीटर है और लगभग दस लाख रुपए कैश कलेक्शन है। शुभारंभ अवसर पर कार्यपालन यंत्री राजेश हारोडे, कनिष्क अभियंता जयदीप दास, उपसरपंच फिरोज पटेल दीपाली त्रिवेदी ओर सायर बाई उपस्थित थे।

अभा मारवाड़ी मंडल ने सकोरे बांटे

खाचरौद. अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला मंडल खाचरौद शाख द्वारा इस भीषण गर्मी मे पंछियों के दाने पानी के लिए सकोरे का वितरण सभी सदस्यों को किया गया। सदस्यों द्वारा प्रतिदिन इस भीषण गर्मी मे पक्षियों के लिए शुद्ध पानी एवं भोजन के रूप मे दाने रखने का संकल्प लिया। महिला मंडल अध्यक्ष रीता सुनील सोनावा ने सभी सदस्यों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस कार्य में जोडऩे का आह्वान किया। इस अवसर पर मंडल की वरिष्ठ सदस्या राधा आसावा, मनीषा शर्मा ,शैला असावा , अंगुरबाला सेन, जमना सैनी, अनिता सैनी, दर्शना राठौर , पिंकी शर्मा, संगिता इंदौरा आदि महिलाएं उपस्थित थी। दुपड़ावदा पचलासी कमठाना चिरोला खाचरौद बड़ावदा कनवास में भजन संध्या का आयोजन हुआ। जसमें भजनों पर भक्तजन जमकर भक्ति रस की धार में प्रभु भक्ति में लीन हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो