कलेक्टर का फरमान: अतिक्रमण करने वालों के ठेले जेसीबी से कर दो चकनाचूर

कलेक्टर का फरमान: अतिक्रमण करने वालों के ठेले जेसीबी से कर दो चकनाचूर

Lalit Saxena | Publish: Jul, 27 2018 06:00:00 AM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर ने दिए फ्रीगंज को ठेला मुक्त करने के निर्देश, पुरानी सब्जी मंडी वाली जगह पर फिर फैला अतिक्रमण, इधर भय में टॉवर के आसपास कम दिखे ठेले

उज्जैन. लाख समझाइश के बाद भी अतिक्रमण से बाज नहीं आ रहे फ्रीगंज पुरानी सब्जी के ठेले वालों पर प्रशासन बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। कई बार हटने के बाद फिर वहीं काबिज होने वाले इन फल-सब्जी विक्रेताओं के ठेले अब जेसीबी से तोड़े जाएंगे। ताकी इस क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त किया जा सके। पहले आखिरी बार इन सब्जी वालों को मक्सी रोड सब्जी मंडी शिफ्ट होने की चेतावनी दी जाएगी। नहीं माने तो फिर ठेले जब्ती में लेकर इंदौर की तर्ज पर इनको तोडऩे की कार्रवाई होगी। पिछली बार २६ अप्रैल को इन्हें सख्ती से हटाने के दौरान इस बात की ताकीद दी गई थी, लेकिन आदत से लाचार ये लोग मानने को राजी नहीं।
कलेक्टर मनीष सिंह ने निगम प्रशासन को फ्रीगंज क्षेत्र को ठेला मुक्त बनाने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में निगम गैंग ने सभी तरह के ठेलों पर कार्रवाई शुरू की। बुधवार को ही ग्रांड होटल परिसर में ८ ठेले तोड़ दिए गए। इसका असर यह रहा कि गुरुवार को टॉवर चौक के आसपास ठेलों की संख्या कम नजर आई, लेकिन फ्रीगंज पुरानी सब्जी मंडी वाली जगह पर दो दर्जन से अधिक ठेले खड़े होने लगे, जिन पर अब निगम प्रशासन का डंडा चलेगा। आसपास के व्यापारी व आम राहगीर सब्जी वालों से खासे परेशान हैं। ठेले से ४ से ५ फीट आगे-पीछे बढ़कर ये लोग अतिक्रमण करते हैं।
चौपाटी वालों को समय से आने की हिदायत
चौपाटी व आसपास करीब ३६ ठेले वालों को पूर्व कलेक्टर कवींद्र कियावत ने शासन की योजना से ऋण दिलवाकर एक समान कराया था। तब निगम ने इन्हें पथ विक्रेता पहचान पत्र देकर शाम ६ से १०.३० बजे तक तय स्थल पर ठेला लगाने की अनुमति दी थी, लेकिन इनमें से भी कई चालक सुबह या दोपहर से ठेला ले आते हैं। इस कारण यहां पॉर्र्किंग व यातायात संबंधी परेशानी होती है। निगम गैंग ने अनुमति प्राप्त ठेले वालों को समय से दुकान लगाने की हिदायत दी है। उल्लंघन पर इनके ठेलें भी जब्त होंगे।
ठेले हटाए, जमीन पर रख लिए नारियल
टॉवर चौक के नजदीक नारियल पानी बेचने वाले ने निगम की कार्रवाई से बचने गुरुवार को ठेला नहीं लगाया। दो विक्रेताओं ने ओटले पर ही नारियल रख लिए। दिनभर इसी तरह धंधा चला, लेकिन कार्रवाई के भय से टॉवर चौक के आसपास फल व अन्य सामान बेचने वाले नजर नहीं आए।
ठेले तोड़ेंगे
हमें उच्च अधिकारियों के निर्देश हैं कि फ्रीगंज को ठेला मुक्त करें। सब्जी मंडी फिर से लग गई, अब इनके ठेले तोड़े जाएंगे। पहले इस बात की हिदायत दे चुके हैं। पुलिस बल के सहयोग से सख्ती से अतिक्रमण हटाएंगे।
सुबोध जैन, सहायक आयुक्त, नगर निगम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned