scriptEven after 24 hours of action, the merchant of the confiscated goods c | कार्रवाई के 24 घंटे बाद भी जब्त माल के व्यापारी का नहीं लग पाया पता | Patrika News

कार्रवाई के 24 घंटे बाद भी जब्त माल के व्यापारी का नहीं लग पाया पता

मामला बडनग़र में खाद की कालाबाजारी का

उज्जैन

Published: November 19, 2021 12:03:46 am

बडनग़र. तहसील के किसानों को सुगमता से खाद मिले व तहसील में खाद की कालाबाजारी को रोकने के लिए एसडीएम निधिसिंह द्वारा बुधवार रात्रि को नगर में खाद दुकान पर कार्रवाई की और एक दुकान एवं एक खाद गोदाम भी सील किया व करीब 480 बोरी इफको एवं 364 बोरी किसान कुल 844 बोरी जब्त कर ट्रक में भराकर कोपरेटीव सोसायटी पर रखवाई। उक्त मामले में शुक्रवार को नगर वासियों जहा एसडीएम की कार्रवाई की प्रशंसा रही तो वही कृषि विभाग में पदस्थ वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी एमसी कांग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए उनकी भूमिका पर संदेह जताया व खाद के व्यापारियों से सांठ-गांठ होने की चर्चा नगर में आम रही।
बडनग़र कृषि विभाग में वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी एमसी कांग चार वर्षों से पदस्थ है। वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी होने से इनके पास उर्वरक, कीटनाशक व बीज का तहसील में निरीक्षण का भी पदेन दायित्व है। इसका आश्य यह है कि कृषि विस्तार अधिकारी कॉग को तहसील की समस्त खाद-बीज व कीटनाशक दवाई की दुकानों, गोडाउन की जांच, भंडारण करना होती है व उसका रिकार्ड रखना होता है। कार्रवाई के 24 घंटे बाद भी जब वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी कांग से चर्चा की तो वे नहीं बता पा रहे है कि जब्त किया करीब 480 बोरी इफको एवं 364 बोरी किसान कुल 844 बोरी खाद किस व्यापारी का है एवं वैध भंडारण है या अवैध भंडारण। वे कह रहे है कि गुरुवार को वैक्सीनेशन अभियान में व्यस्त रहे। शुक्रवार को जब्त खाद किसकी है यह स्पष्ट होगा।
एसडीएम ने भी कांग को लगाई थी फटकार
बुधवार रात्रि को खाद गोदाम में कार्रवाई के समय एसडीएम निधिसिंह ने भी वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी एमसी कांग को फटकार लगाई थी। कांग कार्रवाई के समय पंचनामा बनाने में देरी कर रहे थे। एसडीएम ने खाद गोदाम से जब्त मामले में बताया शुक्रवार को जिले से डीएमओ आएंगे और कारवाई करेंगे। कारवाई में यह देखा जाएगा कि गोदाम किसके नाम से है व किसे किराए से दिया गया है। साथ ही खाद कहां से व किसके नाम से एवं किस रूट से आया है।
Even after 24 hours of action, the merchant of the confiscated goods c
मामला बडनग़र में खाद की कालाबाजारी का

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.