scriptनरवाई जलाने से आग ने लिया विकराल रूप | Fire took a formidable form by burning narwhal | Patrika News

नरवाई जलाने से आग ने लिया विकराल रूप

locationउज्जैनPublished: Apr 04, 2020 10:48:43 pm

Submitted by:

Mukesh Malavat

फायर ब्रिगेड आती तब तक आग पर काबू पा लिया

Fire took a formidable form by burning narwhal

फायर ब्रिगेड आती तब तक आग पर काबू पा लिया

महिदपुर रोड. गेहूं की नरवाई में आग लगाने से आस पास के पड़ोसियों के खेत मे आग विराट रूप से फैल गई। आग फैलने से गेंहू व टापरी जलने के खतरा बढ़ता देख ग्रामीणों ने खारुआ कला पुलिस को सूचना की और फायर ब्रिगेड बुलाई। फायर ब्रिगेड आती तब तक आग पर काबू पा लिया था। बाकी कुछ हिस्सों की आग फायर ब्रिगेड से बुझाई। सूचना पर चौकी प्रभारी ऋतु सिकरवार अमले के साथ मौके पर पहुंची। हल्के के पटवारी नारायण मोइल ने भी मौके पर पहुंचकर
Narwai
The fire
Rare form
police
fire brigade
Patwari
Panchnamaबनाया। लुनी ग्राम पंचायत प्रधान प्रतिनिधि ज्ञानसिंह सोलंकी भी मौके पर मौजूद रहे। विद्युत सप्लाई बंद होने से किसान पानी के मोटर पम्प नहीं चला पाए। सुपरवाइजर मानसिंह कटारा का कहना था कि जिस फीटर की लाइट बंद है। हम चालू नहीं कर सकते। ग्रामीणों ने आलोट विधायक मनोज चावला को सूचना की उसके बाद ही लाइट चालू हुई। अनुविभागीय अधिकारी आलोट चंदरसिंह सोलंकी ने बताया कि मुझे सूचना मिलते ही मैने तुरंत आदेश जारी कर दिया है। अगर क्षेत्र में कोई भी नरवाई जलाता है तो उस पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी।
——-
तराना में एक सप्ताह में खेत पर दूसरी बार घटना, फिर लगी आग
तराना. उज्जैन मार्ग स्थित सेवाराम कृषि फॉर्म बलराम चौहान के खेत पर एक सप्ताह में दो बार आग लग चुकी है। 1 अप्रैल को भी शार्ट सर्किट से भीषण आग लगी थी। फायर ब्रिगेड एवं आसपास के रहवासियों के प्रयासों से आग पर काबू पाया था। 4 अप्रैल को फिर से आग लगने की सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड एवं आसपास के लोगों ने फिर आग पर काबू पा लिया। विद्युत मंडल की लापरवाही पर आरोप लगाते हुए कृषि फॉर्म के बलराम चौहान ने बताया अगर पहले ठीक काम कर दिया जाता तो पुन: आग की घटना नहीं होती। विद्युत मंडल अधिकारी का कहना है कि गंभीरता से कार्य किया था शॉर्ट सर्किट कैसे हुआ समझ नहीं आ रहा है। मौके पर कस्बा पटवारी अब्दुल मलिक, सुनील गाइड, कैलाश बडाना, नीरज खंडूजा, सैयद अली, अशोक वक्त, रशीद खान, सुनील परमार के साथ कई लोगों ने घटना स्थल पर पहुंचकर सहयोग किया।

ट्रेंडिंग वीडियो