उज्जैन में कोरोना वायरस का पहला केस, रिपोर्ट पॉजीटिव

Ujjain News: मरीज का इलाज वर्तमान में इंदौर एमवाय अस्पताल में चल रहा है और वह फिलहाल ठीक है।

उज्जैन. जिले में एक मरीज की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। मरीज का इलाज वर्तमान में इंदौर एमवाय अस्पताल में चल रहा है और वह फिलहाल ठीक है।

इंदौर के एमवाय में है भर्ती
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनुसुइया गवली ने बताया कि राबिया बी पति कुतुबुद्दीन निवासी जानसापुरा उज्जैन को विगत 22 मार्च को चैरिटेबल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। उन्हें केवल एक दिन ही सर्दी खांसी की बीमारी होना बताया गया। उसी दिन मरीज को माधवनगर अस्पताल शिफ्ट कर लिया गया तथा माधवनगर अस्पताल में ट्रीटमेंट देने के बाद के दौरान कोरोना के लक्षण पाए जाने पर मरीज को इंदौर एमवाय अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि राबिया बी की आयु 65 वर्ष है तथा वे न तो विदेश गई न हीं उनके किसी परिजन की विदेश यात्रा की कोई हिस्ट्री है।

कलेक्टर ने घर में रहने की अपील की
उज्जैन कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी शशांक मिश्र ने आमजन से अनुरोध किया है कि वे अपने घरों में रहें। कोरोनावायरस ने उज्जैन में दस्तक दे दी है, इसलिए सतर्कता अत्यंत आवश्यक है। कलेक्टर ने कहा है कि यदि किसी व्यक्ति को चिकित्सकों द्वारा होम क्वॉरेंटाइन के निर्देश दिए गए हैं तो वह इसका अनिवार्य रूप से पालन करें तथा घर में अलग कमरे में ऑइसोलेशन में रहे। उन्होंने कहा है कि सामान्य सर्दी-खांसी के मरीज घबराएं नहीं और अपने-अपने घर में रहकर ऑइसोलेशन मेंटेन करें। लोग यदि बहुत जरूरी काम से बाहर निकलते हैं तो हैंड वॉश व मास्क का उपयोग करें। कलेक्टर ने कोरोना वायरस से लड़ाई में सभी से सहयोग का आह्वान किया है तथा कहा है कि वे शासन-प्रशासन एवं स्वास्थय विभाग द्वारा दिए जाने वाले निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। घबराए नहीं घर में रहकर ही सुरक्षित रहें। सर्दी-खांसी के मरीज हैं तो तुरंत 104 पर कॉल करें, अस्पताल की ओपीडी में न आएं ओपीडी प्रतिबंधित कर दी गई है।

Lalit Saxena Photographer
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned