script

पहला करवा चौथ, पति दूर लेकिन टेक्नोलॉजी ने कर दिया पास

locationउज्जैनPublished: Oct 17, 2019 12:22:32 am

Submitted by:

rajesh jarwal

करवा चौथ आज, पति की लंबी आयु के लिए पत्नी रखेंगी व्रत

First Karva Chauth, husband away but technology passed

करवा चौथ आज, पति की लंबी आयु के लिए पत्नी रखेंगी व्रत

शाजापुर. आज सुहागनों का सबसे बड़ा पर्व करवा चौथ के रूप में मनाया जाएगा। दिनभर व्रत रखने के बाद रात को चंद्रमा के साथ पति का पूजन कर महिलाएं पति के हाथ से जल ग्रहण कर व्रत खोलेंगी। इस व्रत को लेकर बुधवार को जहां शहरभर में सुहागिनें तैयारियों में जुटी रहीं, वहीं शहर के आदर्श नवीन नगर में रहने वाली अंजली तिवारी को अपना पहला करवा चौथ पति की तस्वीर को देखकर ही करना होगा। क्योंकि अंजलि का पति जितेंद्र तिवारी जो कि भारतीय सेना का जवान है वो वर्तमान में असम में पदस्थ होकर मातृभूमि की रक्षा कर रहा है। अंजलि अपने सुहाग की सलामति के लिए करवा चौथ का पूजन करेंगी।
मप्र पुलिस के कर्मचारी गौरीशंकर तिवारी के पुत्र जितेंद्र पिछले 9 साल से भारतीय सेना में पदस्थ है। जितेंद्र का विवाह इसी वर्ष अंजलि के साथ हुआ है। परिजनों ने बताया कि विवाह के बाद पहला करवा चौथ का अपनी पत्नी के साथ मनाने सभी ने जितेंद्र को कहा था, लेकिन जितेंद्र के लिए देश की सेवा सबसे पहले हैं। पति के जज्बे को पत्नी ने भी सलाम करते हुए पति को वीडियो कॉल करके या फिर तस्वीर देखकर ही चौथ का पूजन करने की बात कही।
शहर में चला खरीदारी का दौर
करवा चौथ के व्रत की तैयारियों के लिए बुधवार को बाजार में सुहागनों की खासी भीड़ लगी रही। व्रत के लिए करवा और अन्य सामग्री क्रय करने बड़ी संख्या में महिलाएं बाजार पहुंची। वहीं दूसरी ओर व्रत को खास बनाने के लिए शहर के ब्यूटी पार्लरों पर महिलाएं फेशियल, मसाज, मेहंदी सहित अन्य शृंगार के लिए पहुंची। पार्लर संचलकों की माने तो गुरुवार को करवा चौथ के दिन अनेक महिलाओं ने शृंगार के लिए पहले से ही बुकिंग कराई हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो