दरिंदगी की इंतेहा...पांच जिंदा गायों की नोंच ली खाल

जिंदा गायों की खाल उतारी, 4 की मौत, 1 घायल, कलेक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारी पहुंचे मौके पर, तीन आरोपी गिरफ्तार

By: Lalit Saxena

Published: 17 Aug 2016, 10:17 PM IST

आगर मालवा/सुसनेर. इसे दरिंदगी की इंतेहा नहीं तो और क्या कहेंगे। भारत जैसे देश में जहां गायों की पूजा की जाती है, हजारों गो रक्षक गायों की रक्षा का दंभ भरते हैं, ऐसे देश में पांच जिंदा गायों की खाल नोंच ली गई है। 

श्यामपुरा के जंगल का मामला
श्यामपुरा के जंगल में बुधवार को कुछ लोगों ने पांच जिंदा गायों की खाल उतार ली। इस दौरान चार गायों की मौत हो गई वहीं 1 घायल हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने तीन सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। मामला गंभीर होने पर कलेक्टर, एसपी भी मौके पर पहुंचे।

चर रही थीं 250 गायें 
सुसनेर में गो अभ्यारण्य की भूमि से लगे श्यामपुरा के जंगल में कालवा का बल्डा वाले हनुमान मंदिर के नीचे 250 गायें चर रही थीं। तभी कुछ युवकों ने 5 गायों को पकड़कर उनकी खाल उतार ली। घटनास्थल पर मौजूद बद्रीसिंह पिता भगवानसिंह ने युवकों को रोका तो वे उस पर ही छुरा लेकर दौड़े। बद्रीसिंह जान बचाकर गांव पहुंचा और लोगों को सूचना दी। इसके बाद ग्रामीण वहां पहुंचे और डायल 100 को सूचना दी। 

युवक भाग निकले
पुलिस ने मौके से हेमराज, धनराज और राकेश तीनों पिता हजारीलाल निवासी देहरिया सुसनेर को गिरफ्तार किया। अन्य युवक भाग निकले। कलेक्टर दुर्गविजय सिंह, एसपी आरएस मीणा, अपर कलेक्टर सोहन कनास, एसडीएम जीएस डाबर, थाना प्रभारी आरके चतुर्वेदी सहित सुसनेर, आगर, सोयत, नलखेड़ा का बल मौके पर पहुंचा। घटना से ग्रामीण आक्रोशित थे। अधिकारियों ने उन्हें समझाइश देकर शांत किया।
Show More
Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned