scriptऐसी हैवानियत, कि पांच साल की मासूम को भी नहीं बख्शा…नदी में मिली लाश | Five year old girl raped and killed and thrown into river | Patrika News

ऐसी हैवानियत, कि पांच साल की मासूम को भी नहीं बख्शा…नदी में मिली लाश

locationउज्जैनPublished: Jun 07, 2019 10:06:39 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

शहर के भूखी माता क्षेत्र में पांच वर्षीय मासूम के साथ हैवानियत की गई। परिवार के साथ सो रही बच्ची को रात 2 बजे कमरे से अपहरण किया गया।

patrika

murder,crime,rape,police,shipra river,

उज्जैन। शहर के भूखी माता क्षेत्र में पांच वर्षीय मासूम के साथ हैवानियत की गई। परिवार के साथ सो रही बच्ची को रात 2 बजे कमरे से अपहरण किया गया। इसके बाद ईंट मारकर हत्या की गई और लाश को शिप्रा नदी में फेंक दिया गया। सुबह 4 बजे कमरे में बच्ची के नहीं दिखने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। दिनभर खोज के बाद बच्ची का शव भूखी माता स्थिति शिप्रा नदी में मिला। बच्ची का शव अर्धनग्न अवस्था में था और उसके शरीर पर चोट के निशान थे। आशंका जताई जा रही है कि भ_े पर काम करने वाले किसी व्यक्ति ने बच्ची के साथ बलात्कार किया और अपराध छिपाने के लिए उसकी हत्या कर शव को फेंक दिया गया।

यहां मजदूरी करते हैं

पांच वर्ष की मासूम के साथ यह घटना भूखी माता क्षेत्र स्थित एक ईंट-भ_े पर की गई है। यहां राजेन्द्र प्रजापति का ईंट भट्टा संचालित होता है। भट्टे पर आगर जिले के आबर गांव निवासी अपनी पत्नी और बेटा तथा बहू के साथ यहां मजदूरी करते हैं। बेटे की तीन बेटियां 5 से 9 साल की भी उनके साथ रहती है। बीती रात भट्ठे पर पूरा परिवार एक टापरे में सो रहा था। 5 साल की मासूम अपने दादा-दादी और माता-पिता अन्य दो बहनों के साथ सोई हुई थी। पुलिस के मुताबिक दादा ने रात दो बजे बच्ची को सोए हुए देखा था। जब सुबह 4 बजे उनकी नींद खुली तो बच्ची कमरे से गायब थी। इस पर पूरे परिवार ने ढूंढते हुए आसपास टपरी में रहने वाले को जानकारी दी। बच्ची के नहीं मिलने पर 100 डायल को सूचना देकर पुलिस को बुलाया। पुलिस ने भी खोजबीन की लेकिन उसका पता नहीं चला। शुक्रवार दोपहर तीन बजे सूचना मिली कि भूखी माता क्षेत्र के यहां लालपुर के समीप नदी में एक बच्ची का शव उतरा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब शव की पहचान की तो वह ईट-भट्ठे से गायब बच्ची की मिली। बच्ची की अर्धनग्न अवस्था में थी और शरीर पर चोट के निशान भी थे। आशंका है कि किसी ने रात बच्ची को अपहरण किया। भट्ठे पर सुनसान जगह ले जाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। अपराध छिपाने के लिए बच्ची के ईंट या पत्थर से मारकर हत्या की और फिर शव को शिप्रा नदी में फेंक दिया। पुलिस को अब बच्ची के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। इसके बाद स्पष्ट होगा कि बच्ची के साथ बलात्कार हुआ है या नहीं।

सूने स्थान पर खून और ईंट मिली

भट्ठे पर ही पुलिस को एक स्थान पर खून और इससे सनी ईंट मिली है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने संभवत: यही बच्ची को लाकर गलत काम किया और फिर उसकी हत्या की है।

भट्ठे पर रहने वालो से पूछताछ, आपसी विवाद की आशंका भी
पुलिस ईंट-भट्टे पर रहने वाले लोगों के साथ पूछताछ कर रही है। भट्ठे पर करीब 150 लोग काम करते हैं। सभी यहां पर टापरी बनाकर रहते हैं। पुलिस को आशंका है कि किसी परिचित ने ही अपराध को अंजाम दिया है। वहीं हत्या हुई बच्ची के परिजनों का यहां किसी से विवाद होना भी सामने आया है। वहीं पुलिस भूखी माता क्षेत्र व लालपुर पर शिप्रा नदी के आसपास भी लोगों से पूछताछ कर रही है ताकि किसी ने बच्ची को लाते हुए देखा।

मौके पर पहुंचे एसपी, लिया जाजया

शिप्रा नदी में से बच्ची का शव मिलने के बाद पुलिस विभाग भी हरकत में आ गया। मौके पर एसपी सचिन अतुलकर भी पहुंचे। उन्होंने भट्टे में जिस टापरी से बच्ची गायब हुई वहां जाकर परिजनों से चर्चा की। खून व ईंट मिलने वाली जगह का भी जायजा लिया। वहीं शिप्रा नदी में जहां शव मिला उस स्थान को भी देखा।

इनका कहना

भूखी माता क्षेत्र में 5 वर्षीय बच्ची का अपहरण कर हत्या की गई है। आरोपी ने बच्ची की हत्या कर शव को शिप्रा नदी में फेंक दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं। मामले में जांच कर रहे हैं, जल्द ही आरोपी को गिरफ्त में ले लेंगे।
सचिन अतुलकर, एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो