scriptपूर्व विधायक बोले-इतना अत्याचार पहले कभी नहीं देखा | Former MLA said - Never seen such tyranny before | Patrika News

पूर्व विधायक बोले-इतना अत्याचार पहले कभी नहीं देखा

locationउज्जैनPublished: Jan 23, 2019 12:29:17 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

महामृत्युंजय मठ पहुंचे पूर्व विधायक ने जबरिया कार्रवाई का आरोप लगाते हुए दोषी अधिकायिों को निलंबित करने की मांग की

patrika

Ujjain,Nagar Nigam,Former MLA,

उज्जैन. महाकाल मंदिर के पीछे महामृत्युंजय मठ के जमीन विवाद मामले में कांग्रेस खुलकर मठ के पक्ष में सामने आ गई है। कांगे्रस के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक डॉ. बटुकशंकर जोशी ने प्रशासन व नगर निगम की कार्रवाई को मनमानी बताते हुए दोषी अधिकारियों को निलंबित करने की मांग की है। उनके अनुसार किसी के साथ उन्होंने इस हद तक अत्याचार पहले कभी नहीं देखा।
वर्तमान में जिस जमीन पर महामृत्युंजय मठ स्थापित है, उसकी व आसपास की भूमि के स्वामित्व को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है। कुछ दिन पूर्व प्रशासन ने मठ के आसपास की जमीन पर कब्जा लिया था। सोमवार को फिर नगर निगम की गैंग यहां कार्रवाई करने पहुंची थी। मठ प्रमुख अपर्णा भारती की शिकायत पर पूर्व विधायक बटुकशंकर जोशी ने मौके पर पहुंच कार्रवाई रुकवाई थी। मंगलवार को फिर जोशी कांग्रेस शहर कार्यकारी अध्यक्ष विवेक यादव व अन्य के साथ मठ पर पहुंचे। अपर्णा भारती ने दस्तावेजों का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि आरएसएस के इशारे पर उनकी जमीन को हथियाने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व में अधिकारियों द्वारा दबाव बनाकर व झूठ बोलकर उनसे जमीन का एक हिस्सा ले लिया गया और अब मठ को भी हटाना चाहते हैं। कोर्ट में प्रकरण विचाराधीन होने व सभी दस्तावेज होने के बावजूद उन्हें अतिक्रमणकारी घोषित किया जा रहा है। यहां तक की सरकारी कागजों में भी हेराफेरी कर रिकॉर्ड बदले गए हैं। पूर्व विधायक जोशी ने अपर्णा भारती से चर्चा के बाद कहा कि न्यायालय में प्रकरण विचाराधीन होने के बाद भी प्रशासन व नगर निगम मनमाने तरीके से कार्य कर रहा है। अधिकारी-कर्मचारी एक महिला को धमकाने का प्रयास कर उनका आसरा छीनना चाहते हैं। जोशी ने नियम विरुद्ध मनमानी कार्रवाई नहीं होने देने और अब तक की गई गलत कार्रवाई के दोषी अधिकारियों के निलंबन की बात कही। उन्होंने सहयोगी नेताओं से पूरे प्रकरण की विस्तृत जानकारी लेने उचित कार्रवाई करवाने का कहा। इस दौरान शहर कांग्रस अध्यक्ष महेश सोनी, शिव लश्करी, बबलू खिंची आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो