चार घंटे अंधेरे में डूबा रहा नागदा रेलवे स्टेशन

चार घंटे अंधेरे में डूबा रहा नागदा रेलवे स्टेशन
nagda railway station

Rishi Sharma | Publish: Jun, 26 2017 12:37:00 AM (IST) Nagda, Madhya Pradesh, India

शहर के रेलवे स्टेशन को 4 घंटे में अंधेरे में रहना पड़ा।   बिजली गुल होने से स्टॉल संचालकों को हजारों रुपए की आर्थिक क्षति उठानी पड़ी।

नागदा. शहर के रेलवे स्टेशन को 4 घंटे में अंधेरे में रहना पड़ा। कारण स्टेशन की विद्युत व्यवस्था ठप होना है। बिजली गुल होने से स्टॉल संचालकों को हजारों रुपए की आर्थिक क्षति उठानी पड़ी। दरअसल नागदा रेलवे स्टेशन पर गैस सिलेंडरों के उपयोग की मनाही है। विडंबना यह है, कि सिलेंडरों की मनाही और विद्युत व्यवस्था बार-बार ठप होने के कारण स्टॉल संचालाकों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। ऐसा नहीं है, कि विद्युत कटौती की शिकायत स्टॉल संचालकों ने विद्युत वितरण कंपनी और स्टेशन प्रबंधन को नहीं की। स्टॉल संचालकों ने विविकं में फोन भी लगाए, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। 
यह है परेशानी: रेलवे स्टेशन पर विद्युत प्रदाय विविकं द्वारा किया जाता है। हल्की सी हवा चलने पर स्टेशन की बिजली काट दी जाती है। साथ ही स्टेशन पर इमरजेंसी लाइट भी नहीं दी जाती। स्टॉल संचालकों का कहना  है, बिजली गुल होने से यात्रियों के साथ लूट की घटना होने की आशंका बनी रहती है।

बारिश के दौरान असुविधा से बचने के लिए बिरलाग्राम क्षेत्र में सप्लाय रोक दी जाती है। बिरलाग्राम व रेलवे स्टेशन में एक ही ग्रिड से विद्युत प्रदाय किया जाता है। रविवार को तेज हवा चलने के कारण सप्लाय रोका गया। 
एके जोशी, सहा. अभियंता बिजली कंपनी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned