scriptउज्जैन के बोहरा परिवार पर टूटा कहर…एक ही घर से उठे चार जनाजे | Four people dead body from a house of Bohra family | Patrika News

उज्जैन के बोहरा परिवार पर टूटा कहर…एक ही घर से उठे चार जनाजे

locationउज्जैनPublished: Jun 19, 2019 09:31:54 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर मंगलवार को बस-कार दुर्घटना में उज्जैन के चार लोगों की हुई थी मौत

patrika

accident,three deaths,bus-car accident,indore highway,Bohra society,

उज्जैन. गमगीन माहौल, हर कोई स्तब्ध, उज्जैन के बोहरा परिवार पर मानों दु:खों का कहर टूटा था। एक ही घर से जब चार जनाजे उठे, तो हर एक की आंख नम थी। पूरी बाखल में सन्नाटा और रुदन छाया रहा। दोपहर बाद सड़कों पर जहां-जहां से जनाजे गुजरे, लोग एकपल के लिए ठिठक से गए। साथ ही परिवार पर आए इस दु:ख को झेलने के लिए दुआ करने लगे।

भीषण हादसे में हुई चार लोगों की मौत
मंगलवार को सनावद से 16 किमी दूर दौड़वां और सगडिय़ाव फंटे के बीच इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर बस और कार में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई थी। इस भीषण हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी। वहीं एक महिला सहित एक पुरुष ही हालत गंभीर रूप से घायल हुए थे। चारों मृतक बोहरा समाज के थे और उज्जैन के गोंसा दरवाजा निवासी थे।

यात्री बस से हो गई थी भिड़ंत
उज्जैन में गोंसा दरवाजा निवासी अकबर अली का परिवार बुरहानपुर की हकीमी दरगार पर इबादत के लिए जा रहे थे। इस दौरान शाम पौने छह बजे सगडिय़ाव फंटे के पास सामने से आ रही निजी यात्री बस से कार की भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। जैसे-तैसे मृतकों और घायलों को बाहर निकला गया। हादसे में अकबर अली पिता कादर (72), बेटा अमीरूद्दीन (45), पौता मुस्तफा (14) और गंभीर घायल सलमा पति अकबर (६०) की मौत हो गई। वहीं जेनब पति आमीन (32) और ताहिर पिता अमीर (17) गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिनको सनावद से इंदौर रेफर किया गया।

 

patrika

देर रात उज्जैन पहुंचे शव
हादसे की घटना के बाद बड़ी संख्या में बोहरा समाजजनों की भीड़ गोंसा दरवाजा स्थित निवास पर जमा हो गई थी। पिता, पुत्र, पौते और सलमा की मौत की खबर सुनकर हर कोई स्तब्ध था। देर रात को चारों शव उज्जैन पहुंचे। तब तक अन्य रितेश्दार भी यहां पहुंच चुके थे।

सुपुर्द ए खाक, घायलोंं का उज्जैन में इलाज
कमरी मार्ग क्षेत्र का माहौल बुधवार दोपहर पूरी तरह से गमगीन रहा। यहां स्थित हुसैन मंजिल से दोपहर बाद एक साथ चार लोगों के जनाजे उठे। सुबह से ही लोग परिवार को सांत्वना देने के लिए पहुंच रहे थे। दोपहर बाद जनाने को कंधा देने के लिए हर कोई आगे आया। जनाजे मजार ए नजमी से होते हुए जूना सोमवारिया ले जाए गए। यहां पर इन्हें सुपुर्द ए खाक किया गया। इधर, हादसे में घायल दो अन्य लोगों को भी उज्जैन ले आए हैं। इनका उपचार निजी अस्पताल में जारी है।

दुख की घड़ी में एकजुट हुआ समाज
दुखद घटना के बाद समाजजन एकत्रित हो गए और परिवार की मदद के लिए जुट गए। कई लोग घटनास्थल के लिए भी तुरंत रवाना हो गए थे। हादसे में घायल मां-बेटे जैनब और ताहिर अब खतरे से बाहर हैं, लेकिन इनका इलाज जारी है। इन लोगों का स्वास्थ्य जानने के लिए भी काफी संख्या में लोग अस्तपाल पहुंच रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो