scriptमरकज से आए चार लोग बगैर सूचना के रह रहे थे शहर में | Four people from Markaz were living in the city without information | Patrika News

मरकज से आए चार लोग बगैर सूचना के रह रहे थे शहर में

locationउज्जैनPublished: Apr 01, 2020 12:46:47 am

Submitted by:

rajesh jarwal

पुलिस ने एंबुलेंस में बैठाकर भेजा जिला अस्पताल, चारों के सैम्पल लेकर भेजे जा रहे जांच के लिए

Four people from Markaz were living in the city without information

पुलिस ने एंबुलेंस में बैठाकर भेजा जिला अस्पताल, चारों के सैम्पल लेकर भेजे जा रहे जांच के लिए

शाजापुर. दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों में से अधिकांश को कोरोना पॉजीटीव होने की जानकारी सामने आने के बाद जमात में शामिल होकर देश के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचे लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को सूचना मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने शहर के दो अलग-अलग क्षेत्रों में से कुल 4 ऐसे लोगों को एंबुलेंस में बैठाकर जिला अस्पताल पहुंचाया जो कि पिछले दिनों निजामुद्दीन मरकज से आकर प्रशासन को बगैर सूचना दिए अपने-अपने घरों में रहने लगे थे। चारों लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। वहीं चारों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
शहर में बाहर से आए लोगों की जानकारी जुटाने वाली टीम में नायब तहसीलदार ब्रजेश मालवीय, एसआइ नरेंद्र कुशवाह और डॉ. सदाशिव पारिख शामिल हैं। मंगलवार को टीम के सदस्यों को सूचना मिली कि निजामुद्दीन मरकज से आए हुए लोग अपने-अपने घर में रह रहे हैं। सूचना मिलते ही टीम के सदस्य अन्य पुलिसकर्मियों और एंबुलेंस के साथ संबंधितों के घर पहुंची। टीम ने शहर के नूरमंडी क्षेत्र में रहने वाले सलमान पिता अबरार, मोहम्मद जैद पिता इस्माईल और मोहसीन पिता मेहमूद एवं मगरिया निवासी जावेद पिता भूरू को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में पहुंचाया। एसआइ कुशवाह ने बताया कि उक्त चारों में से जावेद और सलामन तो 29 फरवरी को शहर लौटे थे। वहीं मोहम्मद जैद 24 मार्च को शाजापुर पहुंचा था और मोहसीन 6 दिन पहले शाजापुर आया था। उक्त चारों लोग प्रशासन को बगैर सूचना दिए अपने-अपने घर में रह रहे थे। ऐसे में चारों को अस्पताल में लाकर कोरोना संक्रमितों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।
सामान्य दिख रहे लक्षण, फिर भी लिए जा रहे सैम्पल
टीम में शामिल डॉक्टर का कहना है कि उक्त चारों के लक्षण सामान्य दिखाई दे रहे हैं। हालांकि फिर भी चारों के सैम्पल लिए जाकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। जब तक जांच रिपोर्ट नहीं आएगी तब तक चारों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ही भर्ती रखा जाएगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर सावधानी बरतने की जानकारी देकर घर भेज दिया जाएगा। वहीं यदि किसी की रिपोर्ट पॉजिटीव मिलती है तो संबंधित को बापू की कुटिया के समीप बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाएगा।
& शहर के रहने वाले चार लोगों की पिछले दिनों निजामुद्दीन से लौटकर आने के संबंध में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई थी। ऐसे में चारों को जिला अस्पताल में लाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।
– पंकज श्रीवास्तव, एसपी-शाजापुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो