scriptफल व्यापारी अब नहीं लेंगे ग्राहकों से मनमाने दाम | Fruit traders will not take any more price from customers | Patrika News

फल व्यापारी अब नहीं लेंगे ग्राहकों से मनमाने दाम

locationउज्जैनPublished: May 23, 2019 12:11:00 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

कार्रवाई कर व्यापारियों को दी समझाइश

patrika

Ujjain,SDM,nagda,fruit trader,The customer,arbitrary price,

नागदा. फल व्यवसायियों द्वारा वसूले जाने वाले मनमाने दामों पर अब अकुंश लगेगा। कारण फल के भाव में बढ़ोतरी करने वालों के खिलाफ बुधवार को कृषि उपज मंडी के अधिकारियों की टीम ने कार्रवाई की है। पहले दिन अफसरों ने व्यापारियों को समझाइश दी है। यदि सुधार नहीं किया गया अफसर चालानी कार्रवाई करेंगे। कार्रवाई को देखते हुए थोक व्यापारियों ने सस्ते दामों पर फल उपलब्ध कराने की बात कहीं, जबकि खेरची विक्रेताओं ने समन्वय बनाने का आश्वासन दिया। फल के भाव में एकाएक बढोतरी होने के कारण कुछ लोगों ने एसडीएम आरपी वर्मा से शिकायत की थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए fruit trader
The customer
Arbitrary price
nagda
ujjain
Invoicing action
SDMआरपी वर्मा ने कृषि उपज मंडी के सचिव बीएल चौधरी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। निर्देशों के पालन में सचिव चौधरी ने मंडी इंस्पेक्टर मनोज खिंची, नागेंद्रसिंह शेखावत, मंडी सब इंस्पेक्टर निर्मला सोलंकी की टीम ने बुधवार को कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान मंडी इंस्पेक्टर खिंची ने समझाईश देते हुए कहा कि आसपास के शहरों से फलों के भाव लिए गए है, जिसमें नागदा में फलों के भाव अधिक है।
ट्रक के दस्तावेजों की जांच
कार्रवाई के दौरान मंडी इंस्पेक्टर खिंची ने राजीव कॉलोनी में खड़े ट्रक क्रमांक आरजे-8 9-जीडी-0775 के दस्तावेजों की जांच की। वाहन चालक द्वारा तिरुपति बाला फर्म आंधप्रदेश की बिल, बिल्टी एवं आंध्रप्रदेश की कृषि उपज मंडी की रसीद दिखाई। खिंची के अनुसार व्यापारी द्वारा जीएसटी सहित अन्य करों का भुगतान किया गया, अन्यथा ट्रक सहित माल जब्ती की कार्रवाई संभावित थी।
विक्रेताओं को समझाइश
कार्रवाई महात्मा गांधी मार्ग, जवाहर मार्ग, कन्याशाला चौराहा, पं. दीनदयाल चौराहा एवं रानी लक्ष्मीबाई मार्ग पर लगभग आधा दर्जन से अधिक खेरची थोक विक्रेताओं से भाव को लेकर चर्चा की। फल के खेरची विके्रताओं ने कार्रवाई में सहयोग करते हुए भाव में नरमी लाने की बात कहीं है।
फल के बढ़ते हुए दामों को लेकर थोक विके्रताओं से चर्चा की है, उन्होंने न्यूनतम दर पर फल विक्रय करने पर सहमति जताई है।
बीएल चौधरी, सचिव, कृषि उपज मंडी नागदा

ट्रेंडिंग वीडियो