गब्बर से लेना चाहता था थप्पड़ का बदला, दे डाली 20 लाख की सुपारी

गब्बर से लेना चाहता था थप्पड़ का बदला, दे डाली 20 लाख की सुपारी

Gopal Bajpai | Publish: Aug, 12 2018 07:35:10 PM (IST) Ujjain Jn., Malipura, Ujjain, Madhya Pradesh, India

मामला मंगरोला के उपसरपंच पर बीते सप्ताह हुए प्राणघातक हमले का, पुलिस ने पांच आरोपियों को धरदबोचा, एक आरोपी अब भी फरार , गब्बर को मारने के लिए दी थी २० लाख की सुपारी, जमीन विवाद में थप्पड़ का बदला लेना चाहता था गणेश

 

उज्जैन. मंगरोला के उपसरपंच गब्बर ठाकुर पर हुए प्राणघातक हमले के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को धरदबोचा है। मुल्लापुरा निवासी संजू कलोसिया घटनाक्रम का मास्टरमांइड है। इसी ने जवासिया निवासी गणेश गोस्वामी के इशारे पर गब्बर पर गोली चलाई थी। गणेश और गब्बर में जमीन विवाद चल रहा था। जिसके चलते कुछ समय पूर्व गब्बर ने गणेश को थप्पड़ मार दिया था। इसी का बदला लेने के लिए उसने संजू को २० लाख की सुपारी दी थी।

पिछले दिनों चिंतामण रोड पर गब्बर ठाकुर नामक सरपंच की गोली मारकर हत्या करने की कोशिश की गई थी। इस मामले में महाकाल थाना पुलिस ने प्राणघातक हमले का प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस को प्राथमिक जांच के दौरान इस बात की जानकारी लगी थी कि उक्त मामले में गणेश गोस्वामी शामिल हो सकता है । इसके बाद साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की मदद से गणेश गोस्वामी की कॉल डिटेल निकाली गई। इस कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस के पास कुछ संदिग्ध के नाम सामने आए। इसी आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम संजू करोसिया पिता रामगोपाल निवासी मुल्लापुरा, लखन चौधरी पिता घनश्याम चौधरी निवासी जांसापुरा, राहुल परमार पिता राजेश परमार निवासी जांसापुरा, मनोज मीणा पिता रामचंद्र निवासी मंगल कॉलोनी आगर रोड और राहुल पिता प्रभु लाल चौहान निवासी बजरंग नगर मक्सी जिला शाजापुर है। इस मामले में गणेश गोस्वामी अब भी फरार है । पुलिस अधीक्षक सचिनअतुलकर ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से तीन जिंदा कारतूस के अलावा,मोटरसाइकिल बरामद की गई है। इनमें से एक मोटरसाइकिल जीवाजीगंज थाना क्षेत्र से वारदात को अंजाम देने के लिए चोरी की गई थी। पुलिस ने जो हथियार आरोपियों से बरामद किए हैं वह बेहद खतरनाक है । एक पिस्टल 12 बोर की है जबकि दूसरा कट्टा 315 बोर का है। गणेश गोस्वामी और गब्बर ठाकुर के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा थी। 2 करोड रुपए मूल्य की 13 बीघा जमीन को लेकर दोनों के बीच पिछले दिनों हाथापाई भी हुई थी। उस समय गब्बर ठाकुर ने गणेश गोस्वामी को थप्पड़ मार दिया था। इसी थप्पड़ का बदला लेने के लिए उसने अपने साथियों की मदद से २० लाख की सुपारी देकर हत्या कराने की कोशिश की। आरोपी संजू करोसिया के बारे में यह बताया जाता है कि वह हत्या के मामले में 12 साल की सजा काट कर आ चुका है। गब्बर ठाकुर की हत्या का षड्यंत्र संजू ने रचा था। इस मामले में पुलिस गणेश गोस्वामी की तलाश कर रही है। आरोपियों से पूछताछ के दौरान और भी खुलासे होने की संभावना है।


31000 के ईनाम की घोषणा

पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर ने गब्बर पर प्राणघातक हमला करने के मामले में 10000 के इनाम की घोषणा की है । यह इनाम पुलिस टीम को दिया जाएगा । दूसरी तरफ कांग्रेस नेता जय सिंह दरबार भारतीय किसान संघ के नेता भारत सिंह बेस ने पीडि़त परिवार की ओर से पुलिस को 21000 रूपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है।
धोखाधड़ी कर जमीन नाम करवाता है गिरोहगब्बर ठाकुर पर हमला करने वाला संजू करोसिया जमीन की खरीद फ रोख्त का काम करता है। वह गणेश गोस्वामी के लिए काम करता है और गणेश गोस्वामी के लिए लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग जमीन की दलाली का काम करते हैं । इनका पूरा गिरोह औने-पौने दाम में धोखाधड़ी, विवादित जमीन की खरीद फरोख्त का काम करते है। ि

Ad Block is Banned