scriptgadkari said roads of mp will be like america in the next five years | पांच सालों में अमेरिका जैसी होंगी सड़कें, यहां चलेगी एयर टैक्सी और एयरबोट | Patrika News

पांच सालों में अमेरिका जैसी होंगी सड़कें, यहां चलेगी एयर टैक्सी और एयरबोट

उज्जैन में नितिन गडकरी ने दी कई सड़कों की सौगात, महाकाल मंदिर में किए दर्शन...।

उज्जैन

Published: February 24, 2022 06:26:10 pm

उज्जैन। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि आने वाले पांच वर्षों में मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी और एयर टैक्सी चलेगी। उज्जैन में एयर टैक्सी चलाई जाएगी। इससे श्रद्धालुओं को बहुत लाभ होगा।

ujjain-1.jpg

नितिन गडकरी उज्जैन में गुरुवार को 11 सड़कों के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग रिटायर्ड जनरल वीके सिंह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया समेत कई नेता मौजूद थे। गटकरी ने उज्जैन में 534 किमी लंबी सड़कों का शिलान्यास किया। इसकी लागत 5722 करोड़ रुपए है। गडकरी ने कहा कि पांच वर्षों में मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी।

महाकाल बाबा के किए दर्शन

नितिन गडकरी ने महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के भी दर्शन किए। गडकरी के साथ ही केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, शिवराज सिंह चौहान आदि ने महाकाल पहुंचकर भगवान के दर्शन किए। गडकरी ने बाबा महाकाल का अभिषेक भी किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने गडकरी को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। इस मौके पर वीके सिंह ने महाकाल मंदिर परिसर के विस्तारीकरण के लिए 11 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। वीके सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में 2014 तक 5 हजार किमी राष्ट्रीय राजमार्ग थे। अब बढ़कर 9 हजार किमी हो गए।

nitin1_1.jpg

गडकरी बोले- एयरटैक्सी चलाई जाएगी

शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने कहा कि पांच साल में मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी हो जाएंगी। महाकाल की नगरी उज्जैन में एयर टैक्सी चलेंगी। 30-40 किलोमीटर तक श्रद्धालु एयर टैक्सी के माध्यम से मंदिर आ-जा सकेंगे। चंबल नदी में भी फ्लाइंग बोट चलाई जाएगी।

हवा में बस चलाना असंभव नहींगडकरी ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री जी ने हवा में बस चलने की बात कही, वह असंभव नहीं है। उत्तराखंड में 16, हिमाचल में 15 रोप-वे बना रहे हैं। उज्जैन में फ्लाईओवर के स्थान पर लाइट रेल और एयरपोर्ट की तरह बस पोर्ट भी बनाए जा सकते हैं। आप मुझे प्रस्ताव भेजें। दिल्ली से मुंबई एक्सप्रेस-वे का निर्माण कर रहे हैं। मुझे खुशी है कि मध्यप्रदेश में हम 12 हजार करोड़ रुपए का एक्सप्रेस हाईवे बना रहे हैं। यह हाईवे उज्जैन से मिलने के बाद उज्जैन से मुंबई 8 घंटे में, उज्जैन से दिल्ली 6 घंटे में पहुंच सकेंगे।

सीएम बोले अद्भुत नगरी है अवंतिका

सीएम शिवराज सिंह ने भी अपने संबोधन में अवंतिका को अद्भुत नगरी बताया। महाकाल की कृपया यहां बरसती है, इसलिए महाशिवरात्रि पर 21 लाख दीप जलाए जाएंगे। मैं भी आऊंगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.