गर्मी से बचाने लगाई गार्डन नेट, लेकिन हुआ ये नुकसान

paविद्युत कनेक्शन की केबल से टकराने से फाल्ट होने के कारण कई इलाके की विद्युत सप्लाई बंद

By: Lalit Saxena

Published: 16 May 2018, 07:03 AM IST

महिदपुर. नगर के मुख्य मार्गांे पर व्यापारियों द्वारा भीषण गर्मी से बचाव के चलते हरीनेट सड़क के दोनों किनारों के छोर से बांधी गई थी। ताकि व्यापारियों सहित ग्राहकों को गर्मी से राहत मिल सके। सोमवार की रात करीब आठ बजे नगर में तेज आंधी और अंधड़ के कारण लगाई गई हरी नेट तेज हवा में उडऩे से नगर में दिए गए विद्युत कनेक्शन की केबल से टकराने से फाल्ट होने के कारण कई इलाके की विद्युत सप्लाई बंद होकर सभी स्ट्रीट लाइट भी बंद हो गई थी।
मंगलवार सुबह विद्युत मंडल के जेई सोनू कुल्मी ने नगर भ्रमण के बाद कहाकि नगर में छांव के लिए लगाई गई हरी नेट के कारण रात में आई आंधी तूफान से विद्युत कनेक्शन दिए जाने के लिए बिछाई गई केबल में फाल्ट होने तथा केबल जलने से अनेक इलाके की बिजली एवं संपूर्ण नगर की स्ट्रीट लाइट की सप्लाई बंद हो गई थी। जिसके कारण रात भर नगर में अंधेरा रहा। जिसे सुधार दिया गया है। साथ ही नगर पालिका से हरि नेट को हटाने के अनुरोध पर प्रभारी सीएमओ बलराम भूरे द्वारा स्वास्थ्य निरीक्षक उमेश दावरे को निर्देशित किया कि नगर नगर में लगाई गई सभी हरी नेट को हटाकर विद्युत सप्लाई में बाधा को दूर कर जान माल की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। जिस पर कार्रवाई करते हुए उमेश दावरे एवं नपा कर्मचारियों की टीम द्वारा संपूर्ण नगर में लगाई गई हरी नेट को हटाने की कार्रवाई की।
विकासखण्ड स्तरीय परिवेदना निवारण शिविर का आयोजन 18 मई को
बडऩगर. विकासखण्ड स्तरीय परिवेदना निवारण शिविर का आयोजन 18 मई को 10:30 से 5:30 बजे तक शा. उत्कृष्ट उ.मा.वि.बडऩगर में होगा। शिविर नोडल अधिकारी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी होंगे। विकासखण्ड स्तरीय उत्कृष्ट उ.मा.वि. के प्राचार्य शिविर के व्यवस्थापक अधिकारी रहेंगे। शिविर में विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक, सर्व शिक्षा अभियान के एमआयएस. कोआर्डिनेटर और डाटा इन्ट्री ऑपरेटर समस्त संकुल प्राचार्य अपने स्टॉफ सहित शिविर में समस्याओं के निराकरण के लिए मौजूद रहेंगे। शिविर में शिक्षक, कर्मचारी उनकी पदस्थापना संबंधी स्वत्वों, समस्याओं और शिकायतों के लिए आवेदन दे सकेंगे। यह शिविर पूर्णत: व्यक्तिगत परिवेदनाओं के लिए है। अत: शिविर में स्थानांतरण आवेदन, नीतिगत निर्णय संबंधी आवेदन, मांग, सुझाव संबंधी आवेदन नहीं लिए जाएंगे।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned