script

युवती ने लगाए संत पर गंभीर आरोप, कहा- आश्रम में अश्लील हरकत करते हैं संत

locationउज्जैनPublished: May 25, 2022 12:18:50 pm

Submitted by:

Manish Gite

महिला कथावाचक के गंभीर आरोप, जबरन शादी कराने का लगाया आरोप…।

ujjain1.png

 

उज्जैन। षड्दर्शन संत समाज के अध्यक्ष और महाकाल मंदिर समिति के पूर्व पदेन सदस्य रामेश्वर दास (Rameshwar Das Maharaj) पर एक महिला कथावाचक ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने मंगलवार दोपहर थाने में संत के खिलाफ रेप, प्रताड़ना और नशीला पदार्थ देकर जबरन शादी कराने का आरोप लगाया। पुलिस जांच कर रही है।

टीआइ तरुण कुरील ने बताया, महिला कथावाचक ने शिकायत में लिखा है कि संत रामेश्वर दास जंतर-मंतर के पास जगदीश आश्रम चलाते हैं। वे अक्सर मुझसे आश्रम में अश्लील हरकत करते थे। पिछले दिनों नशीला पदार्थ खिलाकर चिंतामण गणेश मंदिर में जबरन मेरी शादी ज्ञानदास से करा दी। महिला ने टीआइ से सुनवाई नहीं होने पर आत्महत्या करने की बात कही है। अखाड़ा परिषद् ने भी शिकायत पर निष्पक्ष जांच और कार्रवाई की मांग की है।

 

इधर, संत रामेश्वर दास का कहना है कि महिला से उनकी पहचान 6 माह पुरानी है। वह झूठे आरोप लगा रही है। उसके कहने पर ही ज्ञानदास से शादी कराई और मैंने धर्म पिता बन कर कन्यादान किया। बाद में महिला ने आश्रम के सामने कब्जा कर निर्माण शुरू कर दिया। इसी को लेकर महिला ने आरोप लगाए। देर शाम नगर निगम ने कब्जा जमींदोज कर दिया।

 

जांच में आया मोड़

दोपहर में पुलिस को महिला ने फोटो दिया। इसमें महिला और दादूराम आश्रम के ज्ञानदास हैं। उनकी शादी मंदिर में हो रही थी। जब ज्ञानदास का बयान लेने पुलिस पहुंची तो वे बोले- मुझे भांग खिलाकर शादी कराई।

ट्रेंडिंग वीडियो