scriptमहाकाल के भक्तों को दे रहे तकलीफ | Giving trouble to the devotees of Mahakal | Patrika News

महाकाल के भक्तों को दे रहे तकलीफ

locationउज्जैनPublished: Sep 07, 2019 01:09:28 am

Submitted by:

anil mukati

आधी सड़क बैरिकेड्स ने घेरी

महाकाल के भक्तों को दे रहे तकलीफ

आधी सड़क बैरिकेड्स ने घेरी

पुलिस चौकी के पास डी गेट डेढ़ माह से बंद, घूमकर जा रहे दर्शनार्थी
उज्जैन. महाकाल मंदिर में भीड़ नहीं होने के बावजूद 4 नंबर गेट अभी भी संचालित किया जा रहा है, इससे प्रोटोकॉल और 250 की रसीद लेकर आने वाले भक्तों को बेवजह घूमकर जाना पड़ रहा है। जबकि पुलिस चौकी के पास बना डी-गेट पिछले डेढ़ माह से बंद है। यदि इसे पुन: शुरू कर दिया जाए, तो पुलिस और पुजारी-पुरोहितों के साथ सभी को अंदर प्रवेश करने में सुविधा होगी।
4 नंबर गेट तक बेवजह चल रहे भक्त
सावन और भादौ मास में उमडऩे वाली भीड़ के चलते मंदिर प्रबंध समिति ने 4 नंबर गेट से दर्शनार्थियों को प्रवेश देने की व्यवस्था की थी। अब चूंकि मंदिर में सामान्य भीड़ चल रही है, बावजूद इसके यह गेट अब भी पूर्व की भांति संचालित हो रहा है। इस वजह से प्रोटोकॉल और 250 रुपए की रसीद लेकर आने वाले भक्तों, पुजारी-पुरोहितों व पुलिसवालों को बेवजह चलना पड़ रहा है। यदि पुलिस चौकी के पास वाला डी-गेट पुन: शुरू कर दिया जाए, तो सभी को सुविधा रहेगी।
कहां है ४ नंबर गेट
महाकाल मंदिर के सामने से होकर बड़े गणेश के लिए जाने वाली सड़क पर नागधारी गणेश मंदिर के समीप 4 नंबर गेट बनाया गया था, ताकि सावन-भादौ में आने वाले कावड़ यात्री, कलश धारी महिलाएं और वीआइपी-प्रोटोकॉल वालों के अलावा मीडिया को यहां से प्रवेश दिया जा सके।
बैरिकेड्स बन रहे बाधक
मंदिर से 4 नंबर गेट तक जाने वाले रास्ते पर भीड़ नियंत्रण के लिए बैरिकेड्स लगाए गए थे। अब ये बैरिकेड्स आने-जाने वाहनों के लिए बाधक बन रहे हैं। इससे चौड़ी सड़क भी संकरी हो गई है।
इन्होंने कहा…
सावन-भादौ की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 4 नंबर गेट बनाया था। एक या दो दिन में इसे बंद करके वापस डी-गेट से प्रवेश दिया जाना सुनिश्चित करेंगे।
– एसएस रावत, प्रशासक महाकाल मंदिर समिति
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो