script

चोरी के रुपए से पूरा किया सोने की चेन और मोबाइल का शौक

locationउज्जैनPublished: Nov 20, 2019 10:01:19 pm

दौलतगंज में ऑइल पेंट की दुकान में चोरी करने वाले दो चोर पकडे़, 59 हजार रुपए बरामद हुए

robbery,cctv footage,loot,ujjain crime nesws,chor,chori,Ujjain Police,Thag,badmash,chor giroh,daketi,

दौलतगंज में ऑइल पेंट की दुकान में चोरी करने वाले दो चोर पकडे़, 59 हजार रुपए बरामद हुए

उज्जैन. दौलतगंज चौराह स्थित ऑइल पेंट की दुकान से चोरी करने वाले दो चोर पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं। इन्होंने दुकान से 1.30 लाख रुपए चुराए थे, जिसे आधे-आधे बांट लिए थे। इसमें एक चोर ने चोरी के रुपए से सोने की चेन, मोबाइल व गाड़ी सुधरवा ली थी। दूसरे चोर से नकद राशि बरामद हुई है।
दौलतगंज चौराहे पर 30 अक्टूबर की रात को बोहरा व्यापारी मुर्तजा अली की ऑइल पेंट की दुकान की छत तोड़कर घुसे चोरों ने दुकान से गल्ल में रखे रुपए चुरा लिए थे। मामले में पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो दो संदिग्ध युवक दिखाई दिए। जब इन्हें पकड़कर पूछताछ की तो चोरी का खुलासा हो गया। पकड़े गए चोर वसीम उर्फ बाबू निवासी दौलतगंज व सलमान उर्फ सिक्कू निवासी बेगमबाग निकले हैं। इन्होंने बताया कि दुकान से चार लाख रुपए नहीं बल्की 1.30 लाख रुपए ही मिले थे। इसमें से दोनों ने 65-65 हजार रुपए बांट लिए थे। चोर सलमान ने चोरी के रुपए से 9 हजार रुपए में सोने की चेन खरीदी, पांच हजार रुपए से गाड़ी सुधरवाई तथा 3 हजार रुपए से सेकंड हैंड मोबाइल खरीदा। वहीं वसीम ने कुछ रुपए इधर-उधर खर्च किए बाकी उसके पास से नकद ही मिल गए। मामले में महाकाल पुलिस दोनों चोरों से अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ कर रही है। बता दें दोनों चोर रात के समय दुकान की छत तोड़कर अंदर घुसे थे। इन्होंने दुकान की सीसीटीवी कैमरे तोड़े और कुछ के मुंह मोड़ दिए थे। वहीं दौलतगंज स्थित जिस दुकान पर चोरी हुई वहां पास में ही पुलिस फोर्स तैनात रहती है, बावजूद यह चोर दुकान घुसने में कामयाब हो गए थे ।वहीं पुलिस के लिए भी इन्हें पकडऩा चुनौती बन गया था। दरअसल इस क्षेत्र में पिछले एक महीने में दो से तीन चोरी की वारदात हो चुकी थी। क्षेत्र के व्यापारी भी इस घटना से नाराज थे। हालांकि इन चोरों के पकड़ाने से क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है।

व्यापारी ने झूठ लिखवाया कि चार लाख चोरी
पकड़ाए चोरों ने ऑइल पेंट की दुकान से 1.30 लाख रुपए ही चुराने की बात स्वीकारी। इस पर पुलिस ने व्यापारी से सवाल-जवाब किए तो सामने आया कि उसने झूठ बोलकर 4 लाख रुपए चोरी होने की रिपोर्ट लिखवा दी। हालांकि मामले में पुलिस ने व्यापारी के खिलाफ झूठी जानकारी देने पर कोई कार्रवाई नहीं की।

ट्रेंडिंग वीडियो