पीएम आवास के लिए यहां निगम को मिली करोड़ों की सरकारी भूमि

कलेक्टर ने पट्टाभिराम व राधाकृष्ण मंदिर की करीब ७ हेक्टेयर भूमि निगम को किया आवंटित

By: Lalit Saxena

Published: 31 May 2018, 08:02 AM IST

उज्जैन. प्रधानमंत्री आवास योजना में वंचितों के लिए आवास बनाने के लिए नगर निगम को करोड़ों रुपए की दो सरकारी भूमि मिलने का रास्ता साफ हो गया है। कई महीनों से उठ रही मांग के चलते प्रशासन ने नीलगंगा कब्रिस्तान के सामने स्थित पट्टाभिराम मंदिर की ०.९३ हेक्टेयर व एमआर ५ सेंटपॉल स्कूल के सामने राधाकृष्ण मंदिर की ६ हेक्टेयर सरकारी भूमि निगम को आवंटित करने के लिए रजामंदी दे दी। ये भूमि मंदिरों के नाम आवंटित थी, जिसके व्यवस्थापक कलेक्टर हैं। दोनों साइट पर अब इडब्ल्यूएस, एलआइजी व एमआइजी आवास तैयार होंगे। बुधवार को कलेक्टर मनीष सिंह ने अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया और दोनों भूमि शासन स्तर से इस योजना में आवंटित कराने की बात कही। कानीपुरा-मंछामन के बाद से निगम को प्रस्तावित आवास के लिए ६ से ८ हेक्टेयर भूमि की जरूरत थी। इस पर अब सहमति बन गई और मौके की जमीन निगम को मिली। इस दौरान निगमायुक्त प्रतिभा पाल, यूडीए सीइओ अभिषेक दुवे, निगम एसइ हंसकुमार जैन, इइ अरुण जैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। नीलगंगा स्थित भूमि पर तो निगम ने भराव भी शुरू करा दिया है। प्रयास है कि बारिश के पहले ये पूरा हो जाए।
८ लाख का इडब्ल्यूएस २ लाख में देंगे
निगम अधिकारियों के अनुसार पीएम आवास योजना में ४० वर्ग मीटर के जो इडब्ल्यूएस आवास बन रहे हैं। उनकी वास्तविक लागत ८ लाख रुपए है, लेकिन ये आवास २ लाख रुपए में आवंटित किए जाएंगे। इसके लिए शहर में चयनित १६९ टेनेबल बस्तियों के लिए लोग ३० जून तक आवेदन कर सकते हैं। पंजीयन राशि २० हजार रुपए है। आवेदन फॉर्म निगम जोन ४ कार्यालय दशहरा मैदान पर उपलब्ध हैं। आवास में एक बेडरूम, किचन व लैट-बॉथ बनेंगे। जी प्लस थ्री भवन में एेसे कुल ६२८ फ्लैट तैयार होंगे।
---------
रास्ता रोककर युवती से छेड़छाड़
उज्जैन. माधवनगर थाना पुलिस ने रामीनगर निवासी युवती की शिकायत पर बदमाश के खिलाफ रास्ता रोककर छेड़छाड़ करने व किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी का प्रकरण दर्ज किया है। १९ वर्षीय युवती ने बुधवार को परिजनों के साथ पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने बताया कि नितिन पिता कैलाश जाधव निवासी रामी नगर ने युवती के साथ छेड़छाड़ कर धमकाया है। बदमाश कई समय से युवती का पीछा कर रहा था। पुलिस बदमाश को तलाश कर रही है।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned