scriptसूदखारों की धमकी से परेशान अनाज व्यापारी ने उठा लिया ऐसा कदम | Grain trader commits suicide, registers three cases | Patrika News

सूदखारों की धमकी से परेशान अनाज व्यापारी ने उठा लिया ऐसा कदम

locationउज्जैनPublished: May 12, 2019 11:40:16 pm

Submitted by:

anil mukati

आत्महत्या मामले में दो व्यक्ति सहित तीन मोबाइल नंबर के आधार पर एफआइआर दर्ज

patrika

Suicide,FIR,crime,commits,Grain trader,

उज्जैन. तिरुपति एवेन्यु निवासी अनाज व्यापारी मनीष पिता शांतिलाल जैन सूदखोरों से परेशान था। मनीष ने कई लोगों से ब्याज पर पैसा ले रखा था, जो मनीष को पैसे देने के लिए धमका रहे थे। इससे परेशान होकर मनीष ने ४ मई की रात गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि घटना के बाद ही मनीष के पास से मिले दस्तावेजों में आर्थिक संकट के साथ सूदखोरों द्वारा प्रताडि़त किए जाने की बात सामने आई। इसके बाद जांचकर रविवार को पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया। इसमें प्रवीण जैन व नारायण बाथम के साथ तीन मोबाइल नंबर के धारक शामिल हैं।
चिमनगंजमंडी पुलिस के अनुसार तिरुपति एवेन्यु निवासी अनाज व्यापारी मनीष पिता शांतिलाल जैन ने कानीपुरा स्थित अपनी दुकान पर जहर खा लिया। इसके बाद उसकी तबीयत बिगडऩे लगी तो परिजन तत्काल इंदौर रोड स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर उपचार के दौरान मनीष ने दम तोड़ दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। जांच के लिए पहुंची पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें व्यापारी ने कर्ज और आर्थिक स्थिति बिगडऩे की बात लिखी है। इसी में कुछ लोगों द्वारा मानसिक रूप से प्रताडि़त किए जाने की बात शामिल थी।
महिला और युवक फंदे पर लटके
शहर में शनिवार रात दो लोगों ने गले में फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। इसमें एक महिला और युवक शामिल है। दोनों ही मामले पारिवारिक समस्या से जुड़े बताए जा रहे हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की है।
नीलगंगा पुलिस के अनुसार कृष्णा पार्क कॉलोनी निवासी अर्चना पति देवेंद्र सिंह (40) ने शनिवार देर रात आत्महत्या कर ली। घटना से पूर्व वह परिजनों के साथ बैठकर बातचीत कर रही थी। इसके बाद वह अपने कमरे में चली गई। सुबह परिजन उठे तो अर्चना कमरे से बाहर नहीं आई। एक अन्य महिला ने अर्चना के कमरे में जाकर देखा तो वह फंदे पर लटक रही थी। उसने दुपट्टे से फांसी लगा दी। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि महिला के पति एसबीआई की तराना शाखा में पदस्थ थे। करीब दो वर्ष पूर्व गंभीर बीमारी के चलते उनकी मौत हो गई। इसके बाद महिला अपने बेटे व अन्य परिजनों के साथ रही थी। परिजनों का कहना है कि पति की मौत के बाद अर्चना काफी तनाव में रहती थी, लेकिन पुलिस मामले की जांच कर रही है। आत्महत्या के कारणों की जानकारी जल्द ही जुटाई जाएगी।
युवक ने की खुदकुशी
नानाखेड़ा थाना क्षेत्र में काला पत्थर निवासी मोनू पिता अमृतलाल ने गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना शनिवार रात 9 बजे से पहले की है। इस समय पत्नी और बच्चे बाजार गए थे। मकान के सामने रहने वाले युवक अजय ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच शुरू कर दी। मृतक के परिजनों ने भी पुलिस से जांच की मांग की है। इससे आशंका जताई जा रही है कि मोनू किन्ही कारणों से मानसिक रूप से परेशान था। परिजनों के बयान के बाद पुलिस उन लोगों तक पहुंचेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो